• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Burhanpur
  • For The First Time In Nepanagar, A Woman From The Congress Party Became The President, After The Oath Ceremony Of Diwali, Union Minister Arun Yadav Will Come, Will Also Invite Former CM Kamal Nath

नेपानगर में पहली बार कांग्रेस पार्टी से महिला बनी नपाध्यक्ष:शपथविधि समारोह दीपावली बाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव आएंगे, पूर्व सीएम कमलनाथ को भी देंगे न्यौता

बुरहानपुर (म.प्र.)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नपाध्यक्ष भारती विनोद पाटिल - Dainik Bhaskar
नपाध्यक्ष भारती विनोद पाटिल

नेपानगर नगर पालिका में 10 साल बाद कांग्रेस की वापसी हुई है। पिछले दिनों हुए चुनाव में यहां से भारती विनोद पाटिल नपाध्यक्ष चुनी गई है। खास बात यह है कि यहां पहली बार कांग्रेस से कोई महिला नपाध्यक्ष बनी है इसलिए भी कांग्रेस नेता शपथविधि समारोह भी जोरदार तरीके से आयोजित करने की तैयारी में है।

इसके लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ को भी न्यौता दिया जाएगा तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव का आना तो तय है, लेकिन अरूण यादव की ओर से तारीख नहीं मिलने के कारण शपथविधि में देरी हो रही है। बताया जा रहा है कि संभवतः दीपावली के बाद 28 या 29 अक्टूबर को शपथ विधि समारोह आयोजित होगा।

गौरतलब है कि नेपानगर पालिका चुनाव में इस बार कांग्रेस ने खासा दमखम दिखाया। चुनाव में जहां 12 वार्डों में जीत मिली तो वहीं पार्टी अपना अध्यक्ष भी नपा में बैठाने सफल हो पाई है। इसलिए इस वापसी को कांग्रेस नेता भव्य आयोजन के रूप में सेलिब्रेट करने की तैयारी में है। नपाध्यक्ष भारती विनोद पाटिल का शपथविधि समारोह पूर्व केंद्रीय अरूण यादव की मौजूदगी में होगा।

कांग्रेस पार्टी से पहली बार कोई महिला बनी नपाध्यक्ष

नगर पालिका में तीसरी बार कांग्रेस का नपाध्यक्ष बैठेगा। इससे पहले जगविंदरसिंह जॉली, सोहन सैनी नगर पालिका अध्यक्ष रह चुके हैं। खास बात यह है कि इस बार महिला पिछड़ा वर्ग सीट होने से भारती पाटील नपाध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। पहली बार कांग्रेस की महिला अध्यक्ष यह पद संभालेंगी। वहीं पीआईसी में भी महिला पार्षदों की संख्या अधिक होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...