घाघरला में दूसरे दिन भी ड्रोन से निगरानी:बढ़े पैमाने पर क्षेत्र में कट रहा है जंगल; प्रशासन ने बाहर से फोर्स भी बुलाया

बुरहानपुर (म.प्र.)2 महीने पहले

नेपानगर तहसील के नावरा गांव की पानखेड़ा वन क्षेत्र बीट में कटाई के बाद अतिक्रमणकारी घाघरला में घुस आए हैं। इस स्थिति से निपटने के लिए अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार दोपहर गांव में एसडीएम, तहसीलदार सहित वन अफसर, कर्मचारियों की टीम पहुंची। एक छत पर खड़े होकर ड्रोन से क्षेत्र की निगरानी की गई। एक दिन पहले भी प्रशासन ने यहां ड्रोन से निगरानी की थी।

दरअसल नावरा रेंज की पानखेड़ा बीट के बाद घाघरला वन क्षेत्र में बढ़े पैमाने पर वनों की अवैध कटाई की जा रही है। इसे लेकर ग्रामीण लगातार शिकायत कर रहे हैं। सोमवार दोपहर क्षेत्र के ग्रामीण ट्रेक्टर-ट्राली में सवार होकर बुरहानपुर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे। वहीं दोपहर में अफसरों की टीम घाघरला पहुंच गई। इस दौरान एसडीएम हेमलता सोलंकी, तहसीलदार प्रवीण ओहरिया सहित टीम मौजूद थी।

बाहर से आया फोर्स, कार्रवाई प्रस्तावित

बताया जा रहा है कि करीब 300 से अधिक की संख्या में अतिक्रमणकारी जंगल में मौजूद हैं। उन्हें खदेड़ने के लिए खंडवा, खरगोन, बड़वानी से वन विभाग की टीम तो पहुंची ही है। साथ ही बीएसएफ जवानों को भी बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि एक दो दिन में यहां बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है, क्योंकि वन कटाई बढ़े पैमाने पर हो रही है और अब तो ग्रामीण भी वन बचाने के लिए खुलकर सामने आ गए हैं।

खबरें और भी हैं...