स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे:बैरी मैदान और तुलसी मॉल रोड पर लगाएं सीसीटीवी

बुरहानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर की 150 से ज्यादा अनुदान प्राप्त व गैर अनुदान प्राप्त निजी स्कूलों में अब पारदर्शिता के लिए 8 मेगा पिक्सल के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से ऐसे निर्देश जारी हुए है। इधर पुलिस विभाग ने बैरी मैदान और तुलसी मॉल के सामने रोड पर नए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।

विद्यार्थियों को पीटने, गिरकर घायल होने, छेड़छाड़ सहित अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निजी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 4 अप्रैल को कलेक्टर कार्यालय से जिला शिक्षा अधिकारी को यह निर्देश जारी हुए है।

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी रवींद्र महाजन ने संबंधित स्कूलों को निर्देश जारी करने को कहा है। प्रभारी डीईओ रवींद्र महाजन ने कहा अक्सर बच्चों को शिक्षकों द्वारा पीटने की शिकायतें आती है। ऐसे में सबूतों के अभाव में कार्रवाई करने में परेशानी होती है। पारदर्शिता लाने के लिए यह प्रयास किए जा रहे है। सरकारी स्कूलों में कैमरे लगाने का कोई प्लान नहीं है। सरकार से उनके पास ऐसा कोई बजट भी नहीं है।

घटनाओं को सुलझाने में रही सीसीटीवी की मुख्य भूमिका
नेपानगर के सीवल में अपहरण, तिलक भवन के पास मारपीट, मालीवाड़ा मंदिर में मूर्तियों से छेड़छाड़ जैसी घटनाओं में सीसीटीवी कैमरे की भूमिका अहम रही है। पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने जिले में पिछले 6 माह में 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए है। तुलसी मॉल के पास 3 और कोतवाली के बैरी मैदान में 8 मेगा पिक्सल के हाई रिजोल्यूशन नाइट विजन के 2 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।

खबरें और भी हैं...