• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Burhanpur
  • The People Carrying The Tractor trolley Got Angry; Deforestation Is Happening Continuously In Navra Range

जंगल कटाई के खिलाफ कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण:ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर गए लोगों का फूटा गुस्सा; नावरा रेंज में लगातार हो रही वन कटाई

बुरहानपुर (म.प्र.)2 महीने पहले

नावरा रेंज की पानखेड़ा बीट के बाद घाघरला वन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर वनों की अवैध कटाई की जा रही है। इसे लेकर ग्रामीण लगातार शिकायत कर रहे हैं। एक दिन पहले भी भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ ग्रामीणों ने बुरहानपुर पहुंचकर कलेक्टर भव्य मित्तल को शिकायत की थी तो वहीं सोमवार दोपहर 1.30 बजे करीब 400 से अधिक की संख्या में ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली से कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य किशन धांडे ने कहा कि बाहरी अतिक्रमणकारी हमारे क्षेत्र में अंधाधुंध तरीके से वन कटाई कर रहे हैं। अगर इन्हें नहीं रोका गया तो आने वाले समय में जंगल नहीं बचेगा। ग्रामीणों ने कहा कि पानखेड़ा क्षेत्र में हाल ही में काफी संख्या में पेड़ काटने के बाद अब अतिक्रमणकारी घाघरला में घुस आए हैं। उन्हें प्रशासन जल्द से जल्द खदेड़े।

सीएम के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम एडीएम शैलेंद्र सिंह सोलंकी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि वन विभाग वन संपदा को बचाने में लापरवाही बरत रहा है। वन क्षेत्र में कई वन्यप्राणी भी है। कटाई के कारण जहां पर्यावरण को नुकसान हो रहा है। वहीं वन्यप्राणियों का जीवन भी दूभर हो गया है। जंगल नहीं बचेंगे तो हमारी आय के साधन भी खत्म हो जाएंगे। अतिक्रमण और वन कटाई रोकने पर अतिक्रमणकारी हमला कर देते हैं। धारदार हथियार, कुल्हाड़ी लेकर रैलियां निकालते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाना चाहिए। एडीएम ने शैलेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि ग्रामीणों ने वन कटाई रोकने को लेकर ज्ञापन दिया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे भी मौजूद थे। बाद में उन्होंने कुछ ग्रामीणों के साथ कलेक्टर से चर्चा भी की।

खबरें और भी हैं...