तालाब किनारे से 17 बंदूक और 652 कारतूस जब्त:बाकड़ी चौकी से सोमवार रात चोरी हुई थी, 8 आरोपी चिंहित

बुरहानपुर (म.प्र.)2 महीने पहले

नावरा रेंज के तहत आने वाले बाकड़ी में सोमवार रात बाकड़ी वन चौकी से अज्ञात बदमाश 17 बंदूके और कारतूस लूटकर ले गए थे। इस मामले में बुधवार सुबह बुरहानपुर पुलिस को सूचना मिलने पर वन विभाग के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई अभियान चलाकर सभी 17 बंदूके और 652 कारतूस बरामद लिए गए हैं।

एसपी के मुताबिक इस वारदात में शामिल 8 आरोपियों को चिन्हित किया गया है। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि बाकड़ी वन चौकी से 28 नवंबर की रात अज्ञात बदामाशों ने चौकीदार से मारपीट कर हथियार लूट लिए थे। बुधवार सुबह पुलिस और वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बाकड़ी के पास स्थित एक तालाब के पास लूट गए सारे हथियार मिले। आरोपी उसे वहां छोड़कर भाग गए। कुछ नाम सामने आने पर 8 ऐसे आरोपियों को चिन्हित किया गया है जो इस वारदात में शामिल थे।

यह है मामला

28 नवंबर को वन चौकी बाकड़ी में 15-20 अज्ञात आरोपियों ने सुरक्षाकर्मी भोला बारेला और उसकी पत्नी से मारपीट की। चौकी के शस्त्रागार की अलमारी में रखी 17 बंदूकें और कारतूस लूटकर ले गए थे। सुरक्षाकर्मी भोला बारेला की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ नेपानगर थाने में डकैती का केस दर्ज किया गया था। लूटे गए माल की बरामदगी के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। पुलिस और फॉरेस्ट की संयुक्त टीमों ने ग्राम बाकड़ी, जामपाटी और वन कटाई में शामिल अतिक्रमणकारियों के टपरों पर दबिश दी। बुधवार सुबह 6 बजे सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान पुलिस को ग्राम बाकड़ी के पास स्थित तालाब के पास लूटे गए हथियार मिले, जिन्हें आरोपियों को छोड़कर भाग गए।

मौके से मिले हथियारों में 16 नग 12 बोर बंदूक, 1 नग भरमार बंदूक कुल 17 बंदूकें, 12 बोर बंदूक के 652 नग कारतूस व 82 नग चले हुए कारतूस के खोके मिले, जिन्हे पुलिस ने जब्त किया। जब्त किए गए माल की कुल कीमत लगभग 4 लाख 45 हजार है। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है।

नावरा रेंजर के निलंबन का प्रस्ताव भेजा, आदेश का इंतजार

इस मामले में नावरा रेंजर पुष्पेंद्र जादौन की लापरवाही भी सामने आई है। DFO प्रदीप मिश्रा ने प्रस्ताव बनाकर खंडवा CCF को भेजा था। डीएफओ ने बताया कि वहां से निलंबन के आर्डर हो गए हैं। यहां आदेश आना बाकी है।

खबरें और भी हैं...