20 से ज्यादा टैंकरों से सप्लाय हो रहा पानी:शहर में शनिवार शाम से टैंकरों से जलापूर्ति ठप

बुरहानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को एतिहासिक बारादरी और जिला अस्पताल के सामने का ट्यूबवेल अचानक बंद पड़ गया। ऐसे में शाम से शहर के अधिकांश हिस्सों में टैंकरों से पानी परिवहन नहीं हो पाया। बताया जा रहा है रविवार शाम तक टैंकरों से परिवहन नहीं हो पाएगा। ऐसे में जल अभाव गृह क्षेत्रों में लोगों की मुसीबत बढ़ जाएगी। 400 से 450 फीट के अधिकांश ट्यूबेवल का जल स्तर गिर चुका है।

सामान्य दिनों में ट्यूबवेल से आठ घंटे पानी ले पाते थे। पिछले दो माह से दो से तीन घंटे बंद रख रहे है। नगर निगम का दावा है- ऐसे में सिर्फ जलापूर्ति का समय आगे बढ़ गया है। अब भी प्रति क्विंटल 90 लीटर जलापूर्ति का दावा कर रहे हैं। दूसरे ओर रोजाना 20 से ज्यादा टैंकर से पानी सप्लाय हो रहा है। अधिकांश टैंकर शहर के वीआईपी लोगों के बंगलों पर पहुंच रहे हैं। उनकी पूर्ति के बाद शहर में आमजन तक पानी पहुंचाया जा रहा है।

आमजन को दो दिन के अंतराल में टैंकर से जलापूर्ति कर रहे थे। शाम 5.30 बजे तक टैंकरों से पानी परिवहन किया गया। बारादरी और जिला अस्पताल के सामने का ट्यूबवेल बंद पड़ गया। जय स्तंभ स्थित कंट्रोल रूम पर 20 से ज्यादा कॉल आए, लेकिन जलापूर्ति से आगामी समय तक रोक दिया गया है। आखिरी बार डिप्टी कलेक्टर दीपकसिंह चौहान के बंगले पर टैंकर पहुंचा। जय स्तंभ की ट्यूबपेल में भरपूर पानी उपलब्ध है। अगले कुछ माह तक निगम यहां से जलापूर्ति कर सकता है।

अब 23 मई को जल परिवहन के टैंकर खोलेगा निगम
तीन महीने पहले टैंकर से जलापूर्ति के टैंडर की प्रक्रिया शुरू हुई थी। आयुक्त एसके सिंह के तबादले और तत्कालीन आयुक्त संजय मेहता में खींचतान से टैंडर नहीं हो पाए। निगम अफसरों के अनुसार- 23 मई को टैंकर खोला जाना है। जबकि अब यह समस्या ज्यादा समय के लिए नहीं है।

खबरें और भी हैं...