सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं:धरने पर बैठे युवकों ने की नारेबाजी प्राचार्य-अधीक्षक को हटाने की मांग

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आवासीय विद्यालय के प्राचार्य और छात्रावास अधीक्षक को हटाने की मांग को लेकर आदिवासी छात्र संगठन पदाधिकारी धरने पर बैठ गए। पहले संगठन पदाधिकारी शिकायत और ज्ञापन देने आए थे, लेकिन बहादरपुर अधीक्षक की कई बार शिकायत के बाद भी हटाए नहीं जाने पर सभी धरने पर बैठ गए। काफी देर समझाइश बाद वह माने।

संगठन पदाधिकारियों ने बताया सातपायरी एकलव्य आवासीय विद्यालय में कई अनियमितताएं है। आवासीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं को एक ही केंपस है और यहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। नियम से बालक-बालिका छात्रावास अलग-अलग होना चाहिए, लेकिन ऐसा यहां नहीं है। रात 10 बजे तक आवासीय स्कूल में कक्षाओं का संचालन होता है, जबकि इतनी रात तक कक्षाएं संचालन का कोई महत्व नहीं है।

यदि अतिरिक्त कक्षाओं का संचालन भी होता है, तो उसका भी निश्चित समय होना चाहिए। अनियमितताओं को लेकर स्कूल प्रबंधन से बात करने पर उनका जवाब संतोषजनक नहीं है। वहीं बहादरपुर छात्रावास अधीक्षक की अनियमितता की कई बार शिकायत करने के बाद भी उसे हटाया नहीं गया है। विरोध कर रहे संगठन पदाधिकारियों से प्रशासनिक अफसरों ने चर्चा की और समस्या जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...