मतदाता जागरूकता अभियान:वोट अपने विवेक से डालें, किसी के बहकावे, प्रलोभन, दबाव में न आएं

शाहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए सरकारी कॉलेज शाहपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना की संयुक्त इकाई द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ अधिकारी व कर्मचारियों ने भी मतदान करने व लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करने की शपथ दिलाई।

कॉलेज प्राचार्य प्रो. एमडी बाघमारे ने विद्यार्थियों से कहा वह अपने ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को सारे काम छोड़ कर मतदान के दिन सबसे पहले मतदान करने के लिए जागरूक करें। रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संजय बाणकर ने विद्यार्थियों को बताया अपने गांव व क्षेत्र के विकास के लिए उनकी निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका होना चाहिए।

अपना वोट स्वयं के विवेक से डालें और किसी बहकावे, प्रलोभन, दबाव में न आएं। प्रो. नीतू जायसवाल मोहरे ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, लेकिन देखने में यह आता है चुनाव के समय शत-प्रतिशत मतदान प्रक्रिया में लोग अपने मताधिकार का उपयोग नहीं करते हैं।

उन्होंने सभी से मतदान करने का आग्रह किया। डॉ. देवेंद्र कुमार रोड़गे ने सभी को मतदान की शपथ दिलाई। समारोह में मुख्य रूप से डॉ. शीतल चौधरी, डॉ. ओम झा, डॉ. सचिन नागले व स्टाफ सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

जागरूकता रैली निकाल स्वयंसेवकों ने निष्पक्ष मतदान की बात कही
चिचोली| काॅलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इस दाैरान लोगों को बिना किसी दबाव और प्रलोभन में आए बिना निष्पक्ष मतदान की अपील की गई। राष्ट्रीय सेवा योजना के समस्त स्वयंसेवकों को अपने-अपने गांव में निराश्रित वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए मतदान केंद्र तक पहुंचाने में मदद करने का संकल्प लिया। रैली में छात्र-छात्राएं व काॅलेज स्टाफ माैजूद रहा।

खबरें और भी हैं...