इंजीनियर की अनुपस्थिति में निर्माण कराया शुरू:ठेकेदार बिना लेआउट के घटिया सामग्री का उपयोग कर बना रहा पुलिया

लवकुशनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत पीरा के ग्राम रेखा में सरपंच व सचिव द्वारा पुलिया निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। जिसकी खबर सेक्टर उपयंत्री दिनेश मिश्रा को भी नहीं है। 10 लाख 50 हजार की लागत से ग्राम में पुलिया का निर्माण सरपंच द्वारा करवाया जा रहा है।

निर्माण कार्य मे मिट्टी युक्त रेत, लाल बोल्डर पत्थर और कम मात्रा में सीमेंट व घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर बिना इंजीनियर की देखरेख में पुलिया निर्माण कर शासकीय राशि को ठिकाने लगाने का कार्य जारी है। ग्रामीणों ने पंचायत सरपंच और सचिव पर निर्माण कार्यों में धांधली के आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि गांव में 2 पुलियों का निर्माण किया जाना है। जिसमें एक पुलिया का निर्माण चालू है। सरपंच-सचिव ने पुलिया निर्माण को लेकर इतनी जल्दबाजी दिखाई कि इंजीनियर की जरूरत ही महसूस नहीं समझी। न ही उनसे लेआउट डलवाना उचित समझा।

उपयंत्री दिनेश मिश्रा ने बताया कि मेरे द्वारा पुलिया का लेआउट नहीं डाला गया है। अगर पुलिया का कार्य चल रहा है तो गलत है, मौके पर जाकर जांचकर कार्य को बंद करवाता हूं। पंचायत सचिव ने बताया कि शासन की मंशा अनुसार कार्य प्रारंभ किया है।

इस संबंध में लवकुशनगर जनपद सीईओ ओम केशरवानी का कहना है अगर उपयंत्री द्वारा लेआउट नहीं डाला गया है, तो निर्माण नहीं होना चाहिए। उपयंत्री को मौके पर भेजकर निर्माण कार्य की जांच करवाता हूं। वहीं जिला पंचायत सीईओ तपस्या सिंह का कहना है कि मामले जांच करवाती हूं।

खबरें और भी हैं...