जैन समाज का शहीद स्मृति सम्मान समारोह आज:108 शहीद जवानों के परिवारों को किया जाएगा सम्मानित

छतरपुर (मध्य प्रदेश)11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत खजुराहो में मातृभूमि की रक्षा करते हुए न्यौछावर होने वाली शहीदों की स्मृति में सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उक्त आयोजन आचार्य विद्यासागर के शिष्य विनम्रसागर के सानिध्य में आज शुरू होगा।

दो दिवसयीय कार्यक्रम में 108 शहीद जवानों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। आज आयोजन में बतौर अतिथि मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, प्रसिद्ध लेखक, व्यंग्यकार और साहित्यकार मनोज मुंतशिर शुक्ला होंगे।

राष्ट्र प्रहरियों और वीरोदय सम्मान खजुराहो में 25 व 26 जनवरी को होगा

बता दें कि छतरपुर में जैन समाज के द्वारा खजुराहो में पहली बार राष्ट्रप्रहरियों व वीरों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जो आज 25 जनवरी को दोपहर 1 बजे मप्र के कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव की विशिष्ट अतिथि में शुरू किया जाएगा। इसके अलावा यह कार्यक्रम 26 जनवरी को भी चालू रहेगा।

मुनि श्री विनम्र सागर जी ने बताया कि जैन समाज के द्वारा राष्ट्र के प्रहरियों व उनके परिवार के सदस्यों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए 108 लोगों का चयन किया गया है। ऐसे राष्ट्रहित के प्रहरियों के परिवारों को इस आयोजन में शामिल किया गया है।

राष्ट्रप्रहरियों के परिवारजनों को जैन समाज के द्वारा 21 हजार की राशि भी दी जा रही है। जैन समाज के द्वारा यह विशाल कार्यक्रम खजुराहो के श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र स्वर्णोदय तीर्थ खजुराहो में होने जा रहा है।

खबरें और भी हैं...