17 सिंतबर से शुरू हुआ मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान:3 हजार से अधिक पात्रों को विभिन्न योजनाओं का मिला लाभ

छतरपुर (मध्य प्रदेश)15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छतरपुर जिले में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान अंतर्गत ग्राम पंचायतों एवं शहरी क्षेत्रों में हुआ शिविरों का आयोजन हुआ। 17 सितंबर से शुरू हुए शिवरों में पात्रों को विभिन्न योजनाओं के लाभ से लाभांवित किया। जहां 84 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में लगभग 2 करोड़ रुपए की राशि से लाभान्वित किया गया। जिसमें उपस्थित अतिथियों के द्वारा केसीसी, लाडली लक्ष्मी योजना, उद्योग विभाग के लोन वितरण, पशुपालन विभाग, मत्स्य पालन, शहरी एवं ग्रामीण आजीविका मिशन स्व सहयता समूहों को स्वीकृति प्रमाण पत्र व लाभ का वितरण किया गया।

कलेक्टर संदीप जी आर ने बताया कि जिले में शासन की विभिन्न योजनाओं में सभी पात्र व्यक्तियों को लाभ दिया जाएगा। कोई पात्र वंचित नही रहेगा। जिसके लिए पूरा जिला प्रशासन काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में एक साथ रक्तदान शिविर, पौधरोपण और दिव्यांगों के परीक्षण के लिए कैम्पों का आयोजन किया गया।

छतरपुर जिले के सभी जनपदों में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में केन्द्र एवं राज्य सरकार की 33 फ्लैगशिप हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभ के लिए ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्रों में आयोजित शिवरों में 3 हजार 521 योजनाओं के लाभ के लिए आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें तत्काल मिल सकने वाले लाभ में परीक्षण उपरांत पात्र पाए जाने वाले 3 हजार 348 लोगों को लाभान्वित किया गया। शिविरों में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति को रिमार्क (आवेदन स्वीकृत/अस्वीकृत करने के आधार का विवरण देते हुए) के साथ पोर्टल पर अपलोड किया गया। इस दौरान उपस्थित जनों द्वारा कराहल जिला श्योपुर से पीएम नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के वर्चुअली उद्बोधन को सुना गया।

खबरें और भी हैं...