• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • 54 Patients In The Pot Due To Vomiting And Diarrhea, 2 People Died, Medicines Being Distributed In The Village

अब तामिया में डायरिया का कहर!:कुम्हड़ी में 54 मरीज उल्टी-दस्त की चपेट में, 2 लोगों की हुई मौत, गांव में बांटी जा रही दवाई

छिंदवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तामिया में मौसमी बीमारी का असर देखा जा रहा हैं। यहां एक सप्ताह में 2 लोगों की मौत की खबर है। यहां कुम्हड़ी खेड़ा में लगभग 54 लोग इस मौसमी बीमारी से पीड़ित है। तामिया के ग्राम कुम्हड़ी खेड़ा में पिछले एक सप्ताह से उल्टी दस्त व वायरल के मरीजों की संख्या एकाएक बढ़ रही है । इस मौसमी बीमारी के चलते व उपयुक्त उपचार ना मिलने की स्थिति में छह दिनों पहले एक 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी।

वहीं 16 सितंबर को 19 वर्षीय एक युवक ने भी इसी मौसमी बिमारी के चलते दम तोड़ दिया है। लेकिन इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस विषय में ध्यान देने की आवश्यकता नहीं पड रही है। जिला मुख्यालय की एक भी टीम अब तक ग्राम मे नहीं पहुंची है। हालांकि तामिया स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को ग्राम में पहुंचकर लोगों को दवाओं का वितरण किया है।

10 दिनों से फैली है बीमारी

ग्रामीणों ने चर्चा में बताया है कि पिछले 10 दिनों से ग्राम में फैसमी बीमारी का प्रकोप अधिक बढ़ गया है। हर एक घर का सदस्य इस बीमारी से पीड़ित है लोगों को उल्टी, दस्त के साथ साथ फीवर आ रहा है। जिसके चलते स्थिति बिगड़ती जा रही है।

कुछ दिनों पूर्व जिन दो लोगों की मौत हुई है वह भी इसी बीमारी से पीड़ित थे उन्हे उचित उपचार समय पर नहीं मिल पाया जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

स्वास्थ्य अमले ने किया दवाओं का वितरण

मामले में तामिया बीएमओ सिंह ने बताया है कि जानकारी मिलते ही तामिया स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम में पहुंची थी। जहां टीम ने घर पर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को जांच कर उन्हे उचित दवाओं का वितरण किया गया।

वहीं जो लोग भर्ती करने की स्थिति में थे उन्हे भर्ती होने की सलाह दी गई है उन्होने बताया है कि अब भी सैकड़ों लोग ग्राम में मौसमी बीमारी से पीड़ित है।

खबरें और भी हैं...