पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • 7 Days Lockdown Imposed In Chhindwara, Crowds Of People Gathered In The Market, Double Price Charged From People

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब 7 दिन के लिए छिंदवाड़ा लॉक:बाजारों में उमड़ी भीड़, कोविड नियमों की हुई जमकर अनदेखी; लोगों से वसूले जा रहे दोगुने दाम

छिंदवाड़ा/सचिन पांडेएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र से लगे छिंदवाड़ा में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से अगले सात दिन के लिए लाॅकडाउन लागू हो गया है। यह आदेश 16 अप्रैल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद हो गया है। इससे पहले बाजारों में बुधवार और गुरुवार दिन में भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान न केवल गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गईं, बल्कि चीजें भी दो से तीन गुना महंगी बिकीं।

आलू, टमाटर से लेकर अन्य सब्जियों के दाम अचानक बुधवार शाम के बाद आसमान छूने लगे। जो टमाटर सिर्फ 10 से 15 रुपए में मिल रहा था, वो 40 रुपए किलो तक बिका। इस दौरान बाजार में कई जगह गाइड लाइन की भी अनदेखी हुई। गुरुवार सुबह एक बार फिर लोग सब्जी मंडी और बाजारों में पहुंच गए।

लोगों ने जताया असंतोष
संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर नगरवासियों में असंतोष भी देखने को मिला है। लोगों का कहना है, शासन के इस फैसले से जमाखोरों और बड़े व्यापारियों की मनमर्जी चलेगी। साथ ही, इस तरह के फैसले एक सप्ताह पहले लोगों को पता होने चाहिए, जिससे वह जरूरत का सामान पहले खरीद लें।

गुरुवार से लॉकडाउन की घोषणा के बाद बुधवार और दूसरे दिन बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी।
गुरुवार से लॉकडाउन की घोषणा के बाद बुधवार और दूसरे दिन बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी।

कलेक्टर ने दिलाया भरोसा - करेंगे होम डिलीवरी
कलेक्टर ने राज्य शासन के आदेश के तुरंत बाद जिला आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई। इसमें साफ तौर पर स्पष्ट किया, लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है। वे हर आवश्यक सेवाएं लोगों के घरों तक होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाएंगे। हालांकि पिछले वर्ष लगाए गए लॉकडाउन के दौरान इस तरह की सुविधा में भी दुकानदारों ने होम डिलीवरी के दौरान मनमर्जी चलाई थी। वहीं, होम डिलीवरी की सुविधा शहर के चुनिंदा वार्डों तक ही उपलब्ध हो पाती है।

प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।
प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

सात दिन तक रहेगा ड्राई-डे
कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक के बाद लॉकडाउन के दौरान सात दिन के लिए ड्राई-डे की घोषणा की। इस दौरान शराब दुकानें नहीं खुलेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें