• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • 9 Corona Infected Found On Friday, Number Of Positive Patients Reached Beyond 15 In The District, Travel History Of Two Patients Not Found On Thursday

छिंदवाड़ा में कोरोना ब्लास्ट!:शुक्रवार को मिले 9 कोरोना संक्रमित, जिले में 15 के पार पहुंची पाजीटिव मरीजों की संख्या

छिंदवाड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनों दिन बढऩे लगा है। शुक्रवार को यहां 9 नए मरीज मिले है जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गई है। ऐसे में अब प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। प्रशासन के मुताबिक आज मिले नए 9 कोरोना संक्रमित मरीजों में छिंदवाड़ा निगम क्षेत्र में 6,सौंसर में 2 और मोहखेड़ में 1 व्यक्ति मिला है जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री ट्रेस की जा रही है। गौर किया जाए तो एक दिन पहले 5 मरीज मिले थे जिन्हे प्रशासन ने होम आइसोलेट कर दिया था। वहीं इन मरीजों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। बहरहाल छिंदवाड़ा में कोरोना ने दहाई का आकड़ा क्रास कर लिया है जिसके बाद जिले में हडक़ंप मचा हुआ है।

गुरुवार को आए 5 कोरोना संक्रमित मरीज मिले ,जिसमें सबसे चौंकाने वाली बात सामने आई है। दरअसल जुन्नारदेव के दातला डूंगरिया में मिले कोरोना संक्रमित युवक और युवती की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बताया जा रहा है कि दोनों कहीं बाहर नहीं गए थे फिर भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिरकार वह कहां से संक्रमित हो गए है।

गौर करने वाली बात यह भी है कि अचानक जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पाजीटिव आने से दोनों युवक युवती सन्न रह गए, दरअसल जुन्नारदेव में मिले इन पॉजिटिव के मुताबिक संक्रमित व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री नही है और न ही वह पिछले दिनो किसी भी शादी समारोह या आयोजन में शामिल भी नही हुए आखिर फिर दोनो कोरोना की चपेट में आ गए। वहीं बीएमओ ने उन्हे प्राथमिक तौर पर होम आईसोलेट कर दिया है।

छिंदवाड़ा में अब तक कोरोना के कुल 15संक्रमित मरीज मिल चुके है इनमे से 5मरीज होम आइसोलेशन में है एक मरीज जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में एडमिट है। प्रशासन ने आज मिले 9 कोरोना संक्रमित मरीजों के संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाकर और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में लगा हुआ है।

जिले के सभी मरीजों को कोविड वैक्सिन के दोनो डोज लगवा चुके है फिलहाल सभी स्वस्थ है। जुन्नारदेव में गुरुवार को ओपीडी में टेस्ट कराने आई 34वर्षीय महिला और 43वर्षीय युवक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने से शहर में थोड़ा भय बना हुआ है।
गांव से बाहर नहीं गया युवक
गौर किया जाए तो ग्राम पंचायत डुंगरिया में मिले कोरोना संक्रमित दुकानदार कि ट्रेवल हिस्ट्री नही है बाबजूद इसके युवक अपने गांव में ही संक्रमित कैसे हुआ इसको लेकर हर कोई अचंभित है। गुरुवार को जिले के जुन्नारदेव दातला ग्राम पंचायत में मिली संक्रमित महिला गृहिणी है। संक्रमित महिला के पति पिछले एक महीने से कहीं बाहर नही गए है फिर भी इनकी पत्नी कोरोना की चपेट में आई।
जुन्नारदेव के कोविड संक्रमित व्यक्ति लगवा चुके है वैक्सिन के दोनो डोज
कल जुन्नारदेव के दातला और डुंगरिया में मिले कोरोना संक्रमित व्यक्तियों कोविशिल्ड के दोनो डोज लगवा चुके थे। प्रशासन ने दोनो को होम आइसोलेशन में रखा है फिलहाल दोनो स्वस्थ है। प्रशासन ने कांट्रेक्ट हिस्ट्री तलाश कर सभी 7 लोगो के सैंपल लिए है।

रोज हो रहे 1300 व्यक्तियों के आरटीपीसी टेस्ट

स्वास्थय विभाग के अनुसार मिली जानकारी अनुसार जिले में सभी तहसील में औसतन प्रतिदिन 100से 150 से आर टी पीसी आर टेस्ट हो रहे है लेकिन जिले के जुन्नारदेव में बिना ट्रेवल हिस्ट्री के कोविड मरीज मिलने के बाद भी विभाग द्वारा आज यहां टेस्टिंग नही बढ़ाई गई।

7 दिनो में मिले 15 कोरोना संक्रमित मरीज

  • 1 जनवरी : 1 कोविड पॉजिटिव
  • 6 जनवरी : 5 कोविड पॉजिटिव
  • 7 जनवरी : 9 कोविड पॉजिटिव
खबरें और भी हैं...