पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • After 8 Days, The Woman Broke Down In The District Hospital, The Police Filed A Case Against The Accused Husband

हैवान पति ने जिंदा जलाया:छिंदवाड़ा में घरेलू विवाद के बाद पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगाई, अस्पताल में 8 दिन बाद महिला की मौत

छिंदवाड़ा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा में घरेलू विवाद में युवक ने पत्नी की जान ले ली। उसने पत्नी पर पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया। गंभीर रूप से झुलसी महिला ने 8 दिन बाद जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी पति पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि दीघाबानी में रहने वाली जानकी यदुवंशी और उसके पति चिंतामन यदुवंशी के बीच घरेलू विवाद था। चिंतामन ने 12 जुलाई की रात पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। इसके चलते वह बुरी तरह से झुलस गई। घटना के तुरंत बाद जानकी को परिवार वालों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। उसे गंभीर हालत में नागपुर रेफर कर दिया गया था। दो दिन पहले ही परिजनों ने उसे फिर नागपुर से छुट्टी करा कर जिला अस्पताल में एडमिट करा दिया था। मंगलवार देर शाम महिला ने दम तोड़ दिया।

नागपुर पहुंचकर पुलिस लिए थे बयान

पुलिस के मुताबिक, गंभीर हालत में नागपुर में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही जानकी का बयान लेने के लिए SI अंजना मरावी नागपुर अस्पताल पहुंची थीं। यहां उन्होंने पीड़िता के बयान दर्ज किए थे। जानकी के बयान के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

35 साल पहले हुई थी शादी

गौरतलब हो कि पत्नी को जलाने वाले चिंतामन यदुवंशी की जानकी की 35 साल पहले शादी हुई थी जिनके दो बेटे हैं। बताया जा रहा है कि चिंतामन अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था जिसके कारण आए दिन दोनों के बीच वाद-विवाद होते रहता था। घटना के दिन भी चिंतामन ने जानकी के साथ शराब के नशे में पहले मारपीट की बाद में जब जानकी भी विवाद का विरोध करने लगी तो संघ की पति ने जानकी क्यों पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी और मौके से फरार हो गया।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना की सूचना लगने की तीसरे दिन बाद पुलिस ने आरोपी चिंतामन को उसके एक रिश्तेदार के यहां से गिरफ्तार कर लिया था वही तात्कालिक तौर पर आरोपी के विरुद्ध धारा 307 का प्रकरण दर्ज किया गया था। अब जबकि जानकी कि इस मामले में मौत हो चुकी है तो पुलिस इस मामले में और भी धाराएं बढ़ाएगी।

खबरें और भी हैं...