पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • After Applying The Vaccine, The Condition Of The Woman Deteriorated, Then The Relatives Took ANM And CHO Hostage, The Police Arrived As Soon As They Got The Information, Then Left

वैक्सीनेशन टीम को 4 घंटे तक ग्रामीणों ने बनाया बंधक:टीका लगाने के बाद महिला की हालत बिगड़ी तो परिजनों ने ANM और CHO को बनाया बंधक, सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस, तब छोड़ा

छिंदवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों के साथ खड़ी एएनएम और सीएचओ। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों के साथ खड़ी एएनएम और सीएचओ।

हर्रई ब्लाॅक के ग्राम कारापाठा में वैक्सीन लगाने गई एएनएम और सीएचओ को ग्रामीणों ने 4 घंटे तक बंधक बनाकर रखा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने तत्काल वैक्सीनेशन टीम को रिहा कराया। दरअसल, चट्‌टी बुढ़ेना पंचायत के ग्राम कारापाठा में शनिवार को वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया था, जहां करीब 55 लोगों को कोविशील्ड के डोज लगाए गए थे। इस दौरान केंद्र में वैक्सीन लगाने के बाद 55 वर्षीय गणेशी बाई यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई। रात में उसे चक्कर आने लगे।

रविवार सुबह जब महिला की हालत बिगड़ने लगी तो सूचना मिलते ही एएनएम आशा उईके और सीएचओ दीपिका चंद्रवंशी मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल 108 के द्वारा महिला को अस्पताल भिजवाया, लेकिन इस दौरान कुछ ग्रामीण और सबंधित महिला के परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने एएनएम व सीएचओ को महिला के स्वस्थ होने तक गांव से न जाने की कहकर धमकाने लगे और वहीं बैठा लिया।

मौके पर पहुंची डायल 100 ने छुड़वाया

करीब 4 घंटे तक दोनों महिला स्वास्थ्य कर्मी यहां बैठी रही। जब ज्यादा समय बीतने लगा, तो उन्होंने तत्काल डायल 100 को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दी, तब गांव वालों ने दोनों महिला कर्मियों को छोड़ा।

खाली पेट वैक्सीन लगाने के कारण आया चक्कर

इस सबंध में सीएचओ दीपिका चंद्रवंशी ने बताया कि उन्होंने खाली पेट वैक्सीन लगवाई थी, जिसके कारण ऐसी परेशानी सामने आई है। फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर है।

16 घंटे से जारी है रेस्क्यू:नाले से डेढ़ किलोमीटर दूर मिला ऑटो, चालक का शव ढूंढ रही पुलिस, SDRF की टीम भी कर रही सर्चिंग

BMO बोले- हालत है सामान्य

बीएमओ डा पीयूष शर्मा का कहना है कि वैक्सीनेशन के बाद हल्का बुखार आ सकता है। परेशानी की बात नहीं है। महिला की हालत ठीक है।

खबरें और भी हैं...