• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Amla Will Leave For Chhindwara At 8 O'clock, The Train Will Reach Chhindwara Station At 11 O'clock, Passengers Will Be Able To Travel With Normal Fare

बुधवार से चलेगी छिंदवाड़ा आमला पैसेंजर:आमला से 8 बजे छिंदवाड़ा के लिए होगी रवाना, 11 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेगी ट्रेन

छिंदवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे बोर्ड के फरमान के बाद रेलवे ने सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉरमेशन सिस्टम (क्रीस) को सिस्टम में बदलाव करने के दिशा-निर्देश दे दिए हैं। अब 18 नवंबर से नियमित ट्रेनें चलने के आसार हैं। हजारों यात्रियों को किराए में छूट मिलने लगेगी। इसमें एमएसटी पास धारकों से लेकर बीमार, सीनियर सिटीजन शामिल हैं।

वर्ष 2020 में कोरोना की दस्तक के बाद पहला लॉकडाउन लगने पर नियमित ट्रेनों को बंद कर दिया था। बाद में रेलवे ने बारी-बारी से जीरो लगाकर ट्रेनों को शुरू किया, लेकिन यह ट्रेनें स्पेशल श्रेणी के तहत चलाई जा रही थीं, इसलिए किराया भी अधिक था। जनरल बोगी में भी आरक्षण कर यात्रियों को बैठना पड़ रहा था। प्लेटफार्म टिकटें भी महंगी कर दी गई थी। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद फिर से नियमित ट्रेनें चलाने का निर्णय रेलवे की ओर से लिया गया है। मध्य रेलवे नागपुर मंडल ने भी 20 महीने से ठिठकी पैसेंजर गाडियों को फिर से 18 नवंबर से चलाने का निर्णय लिया है।

यात्रियों को मिलेगी राहत
एक्सप्रेस ट्रेन को नियमित रूप से शुरु हो रही है, ऐसे में लंबे इंतजार के बाद पैसेंजर ट्रेनों का ‘लॉकडाउन’ खत्म हो गया है। मध्य रेलवे नागपुर मंडल के तहत पैसेंजर ट्रेनों का लॉकडाउन खत्म किया है। ऐसे में अन्य ट्रेनों की तरह आमला-छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें शुरू हो जाएगी
ऐसा रहेगा शेडयूल
आमला-छिंदवाड़ा ट्रेन नंबर 01319, 17 नवंबर से आमला से प्रतिदिन सुबह 08.00 बजे प्रस्थान कर उसी दिन 11.15 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेगी। ट्रेन 01320 भी 17 नवंबर से अगले आदेश तक छिंदवाड़ा से शाम 6.15 बजे चलकर रात 9.20 बजे आमला पहुंचेगी।

सिर्फ 60 रूपए लगेगा किराया
कोविड के बाद स्पेशल ट्रेन के किराए में इजाफा हो गया था। अब इसे कम कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन के कमर्शियल इंस्पेक्टर अजीत ने बताया कि यात्रियों को छिंदवाड़ा से आमला तक का किराया 60 रुपए लगेगा। वहीं, 10 रुपए में प्लेटफाॅर्म टिकट मिलेगा।

खबरें और भी हैं...