शराब दुकान पर भगवा झंडा देख उमा को आया गुस्सा:छिंदवाड़ा में कार रुकवाकर हटवाया ध्वज; जयश्री राम के लगे नारे

छिंदवाड़ा5 महीने पहले

मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर अभियान चला रही उमा भारती सोमवार को एक शराब दुकान पर लगे भगवा झंडे को देख भड़क उठीं। उमा भारती छिंदवाड़ा जिले के जामसावली मंदिर से दर्शन कर लौट रही थीं, तभी पिपला नारायणवार पहुंचते ही उन्हें सड़क किनारे देसी विदेशी शराब दुकान पर भगवा झंडा दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने तत्काल कार को रुकवाया। उन्होंने शराब दुकान पर लगे भगवा झंडे को यहां से हटाने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने शराब दुकान पर लगे भगवा झंडे को हटवाया। इस दौरान उमा भारती के तेवर देखकर सभी लोग सकते में आ गए। हालांकि वे तत्काल भोपाल के लिए रवाना हो गई।

इस खबर को आगे पढ़ने से पहले पोल में भाग लेकर अपनी राय दे सकते हैं।

शराब दुकान पर भगवा देख दुखी और लज्जित हूं- उमा

उमा भारती ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा कि - जाम-सांवली के हनुमान जी के दर्शन करके निकलते ही मध्य प्रदेश के पहले गांव पिपला नारायणवार निकली, तो एक जगह सड़क किनारे भगवा झंडा दिखा। भीड़ ने मुझे रोका, तो मैं गाड़ी से उतरी। वह एक देसी विदेशी शराब की दुकान निकलीं। मैं दुखी एवं लज्जित हूं कि भगवा ध्वज लगाकर शराब की दुकान खोल ली है, मैंने पुलिस एवं प्रशासन को कार्यवाही करने के लिए कहा है।

शराबबंदी अभियान यहीं से शुरू होगा- उमा
जामसावली मंदिर से ही उमा भारती ने दिग्विजय सिंह सरकार हटाने का संकल्प लेकर चुनाव प्रचार शुरू किया था। वहीं आज जब वह जामसावली मंदिर से निकलते वक्त पिपला नारायणवार की शराब भट्टी पर पहुंचीं। उन्होंने भगवा झंडा हटाने के बाद कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए बड़ा संकेत दिया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने का अभियान यहीं से शुरू हुआ था। शराब को कंट्रोल करने का अभियान भी यहीं से शुरू होगा। इस दौरान उन्होंने मौजूद लोगों से जयश्री राम के नारे भी लगवाए।

उमा ने जामसावली मंदिर में किए दर्शन
इससे पहले उमा भारती सोमवार को छिंदवाड़ा के जामसावली स्थित हनुमान मंदिर पहुंचीं। यहां उन्होंने बजरंगबली की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। खबर लगते ही स्थानीय नेता मंदिर पहुंच गए, जिन्होंने उनका स्वागत किया। बता दें कि जामसावली के हनुमान मंदिर से उमा भारती का लगाव रहा है। वे अक्सर यहां दर्शन करने आती हैं। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री नाना मोहोड़ सहित स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...