गरीबों के राशन पर सेल्समेन ने की हेराफेरी!:रजिस्टर में एंट्री कर हितग्राहियों को आधा राशन देने वाले सेल्ममैन के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

छिंदवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गरीबों के नाम पर आने वाले राशन को किस तरह धांधली कर राशन दुकान संचालक ही चट कर रहे हैं, इसके मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ताजा प्रकरण जुन्नारदेव में सामने आया है, यहां शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक ने वितरण में धांधली करते हुए गरीबों के नाम का राशन बाजार में बेच दिया। जुन्नारदेव थाना प्रभारी ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि जुन्नारदेव के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी 38 वर्षीय नागेश्वर पिता पहलवान श्रीवास ने शिकायत दर्ज कराई है कि डुंगरिया शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालक 62 वर्षीय शहजाद पिता सलाम अहमद ने गरीबों के नाम पर आए शक्कर, गेहं, चावल और मिट्टी तेल में हेरफेर करते हुए रजिस्टर में एंट्री तो की, लेकिन आधा माल हड़प लिया। पिछले कुछ महिनों में उसने तीस से चालीस क्विंटल गेहूं, तीन से चार क्विंटल चावल, शक्कर और मिट्टी तेल हड़प लिया, गरीबों को राशन ना देकर उसने रजिस्टर में एंट्री कर ली, लेकिन जांच में खुलासा हो गया। पुलिस ने शहजाद अहमद के खिलाफ धारा 3, 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत शिकायत के आधार पर सोमवार को प्रकरण दर्ज किया है।
हितग्राहियों को नहीं होती थी जानकारी
ग्रामीणों ने बताया कि डुंगरिया के सेल्स मैन के द्वारा लंबे समय से खाद्यान्न में हेरफेर की जाती थी जिसकी उन्हे जानकारी नहीं हो पाती थी, हर बार सेल्समैन उन्हे कम राशन आवंटित होने की बात कहकर गुमराह करता था, लेकिन जब उन्होंने अन्य राशन दुकानों में जाकर जानकारी ली तो सारा मामला सामने आ गया और मामले का खुलासा हो गया।

खबरें और भी हैं...