• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Children's Report Also Came Positive, 3 Children Of A Family In Junnardev Got Corona, 2 Officers Also Infected

छिंदवाड़ा में 5 बच्चों को कोरोना:बच्चों की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, जुन्नारदेव में एक परिवार के 3 बच्चों को कोरोना, 2 अधिकारी भी संक्रमित

छिंदवाड़ा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा की तीसरी लहर में कोरोना का असर बच्चों में दिख रहा है। छिंदवाड़ा में अब तक मिले 71 संक्रमित मरीजों में 5 बच्चे भी पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद अब बच्चों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर लोग चिंतित हो गए हैं। गौर किया जाए तो जिले में 71 एक्टिव पेशेंट में 5 बच्चे भी संक्रमित हुए हैं।

ऐसे में जुन्नारदेव में एक ही परिवार के 3 बच्चे अपने पिता के साथ संक्रमित पाए गए जबकि छिंदवाड़ा सौंसर में एक-एक बच्चों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले हैं। जिले में पिछले 27 दिसंबर से कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी थी। इन 14 दिनों में जिले में 1 जनवरी से संक्रमण तेजी से फैला है।

अब जिले में कोरोना के 71 एक्टिव केस हो चुके है। इनमें से लगभग 40 प्रतिशत केस की ट्रेवल हिस्ट्री है। 10 से 15 साल के बच्चों में मिले संक्रमण के लक्षण छिंदवाड़ा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से 10 से 15 साल के 5 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। पिछले दिनों जिले के जुन्नारदेव ब्लाक में एक ही परिवार में पिता के बाद कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में उनके 10,12 और 15 साल के 3 बच्चे संक्रमित हुए। छिंदवाड़ा में एक और सौंसर में भी एक बच्चा पिता की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के बाद संक्रमित हुआ ।

राहत की बात, जिले के सभी संक्रमित स्वस्थ

जिले में 71 कोविड के एक्टिव पेशेंट की बात की जाए तो सभी स्वस्थ बताए जा रहे है । 5 बच्चों सहित 69 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ है, शेष 2 कोरोना संक्रमित मरीज जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में इलाज करवा रहे है फिलहाल दोनों व्यक्ति स्वस्थ है।

सरकारी विभाग में भी पहुंचा कोरोना, 2 अधिकारी संक्रमित

जिले के शासकीय दफ्तरों में सेनेटाइजर मशीन बंद पड़ी है और कर्मचारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं। वही अब जिले के शासकीय कार्यालय भी कोरोना से अछूते नहीं है। पिछले दिनों जिला पंचायत एवं सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी और मत्स्य विभाग के अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...