पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीजल ने भी पार किया शतक!:छिंदवाड़ा में 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचे डीजल के दाम, पेट्रोल पहुंचा 113 के पार, महंगाई ने किया बेहाल

छिंदवाड़ा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा में डीज़ल के दाम ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया। यहां बुधवार को डीजल का दाम 100 रूपये प्रति लीटर रहा। जबकि पेट्रोल के दाम भी 113.90 रुपये रहे। तेजी से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दामों के कारण अब इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ने लगा है। 1 जून के बाद से लगातार पेट्रोल के दामों में तेजी देखी जा रही है तो डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं ।

ऐसे में आम लोगों का वाहन चलाना मुश्किल हो गया हैं। आम लोग बढ़ती कीमतों से परेशान है लेकिन सरकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को कम कराने के लिए कोई कदम भी नहीं उठा रही है।

भले ही के पेट्रोल के साथ डीजल के दामों में दो दिन के अंतराल में 20से 25पैसे की वृध्दि के साथ अपने पुराने रिकार्ड तोड़कर नए कीर्तिमान स्थापित किया हो लेकिन ईंधन के बढ़े दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

ऑटो चालकों की टूटी कमर

शहर के ऑटो चालक कश्यप का कहना है कि पहले हम प्रतिदिन 500 रूपए कमा लेते थे लेकिन अब हमको कोरोना की वजह से कम काम मिल रहा है। डीजल के रेट की वजह से हमने रेट बढ़ाए है । लेकिन आपसी प्रतिस्पर्धा की वजह से ग्राहक कम में दूसरे के पास चला जाता है । कुछ ग्राहक तो हमारे रेट सुनकर अपनी बाइक में ही भाड़ा ढो लेते है अब हमारी आमदनी घटकर रह गई है।

ट्रांसपोर्टिंग पर पड़ रहा असर

कोरोना काल के बाद से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम के कारण न सिर्फ आम लोगो को मुश्किल हो रही है, बल्कि इसका सीधा असर अब ट्रांसपोर्टिंग पर पड़ने लगा है । जिससे जरूरत की चीजों के दाम जी भर रहे हैं। डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई और भी बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं ।