पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Even After The Ban, The Passenger Bus Was Coming From Nagpur To Pandhurna, Tehsildar Seized The Bus, Fined 10 Thousand

नागपुर से बिना अनुमति आ रही यात्री बस:प्रतिबंध के बाद भी नागपुर से पांढुरना तक जारी थी बस सेवा , तहसीलदार ने बस को किया जप्त, 10 हजार का वसूला जुर्माना

छिंदवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पांढुर्णा और सावनेर के बीच महाराष्ट्र बॉर्डर पर नागपुर से संचालित नटवर ट्रांसपोर्ट की बस को आज पांढुर्णा तहसीलदा और राजस्व की टीम ने जप्त कर लिया। उस समय बस में 23 यात्री सवार थे जो पांढुर्णा आ रहे थे। फिलहाल बस को पांढुर्णा थाना में खड़ा करवाया गया है।दरअसल नई गाइडलाइन के अनुसार मप्र से महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट बस का संचालन सरकार के आदेश पर पिछले लम्बे समय से बंद है ।

जो यात्री निजी वाहनों से आवाजाही कर रहे है, बॉर्डर पर उनकी जांच आवश्यक है। यही नही यहां यात्रियों को आवाजाही और उनकी जानकारी रजिस्टर पर अंकित की जाती है, लेकिन पिछले कई दिनों से नटवर ट्रांसपोर्ट की बस बगैर अनुमति के संचालित हो रही थी और चिचोली पोस्ट पर जांच भी नही होती।

जंगली जानवर घात लगाए थे, ग्रामीण 1 माह के शावक को थैले में रखकर अफसरों को दिया; वन विभाग ने रेस्क्यू कर मां के पास पहुंचाया

10 हजार का लगाया जुर्माना

पांढुर्ना पुलिस थाना परिसर लाया गया। यहां नियमों के उल्लंघन पर 10 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। बस में सवार 23 यात्री व कंडक्टर ड्राइवर के स्वास्थ्य की जांच भी कराई गई । मिली जानकारी के अनुसार तहसीलदार को सूचना मिली कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जारी प्रतिबंध के बाद भी कुछ बसें क्रमांक एमपी 28 पी 1585 नागपुर से पांढुर्ना की ओर नागपुर से पांढुर्ना तक चलाई जा रही हैं। तहसीलदार रत्नेश को ये बस नजर आई।

तहसीलदार ने पीछा कर आजनगांव के समीप ठवरे, नायब तहसीलदार भरतसिंग वट्टे और अन्य प्रशासनिक बस को रोका। यहां पूछताछ के बाद बस को पांढुर्ना थाने में खड़ा कराया गया हैं।

अब अमले ने ऐसी बसों पर कार्रवाई के लिए नेशनल हाइवे पर निगरानी शुरू की दोपहर 3.30 बजे नटवर ट्रांसपोर्ट के चालक के खिलाफ भी मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माना कार्रवाई की गई ।