सिलेंडर में लगी आग, 3 मकान जले:बिछुआ के सुरेवानी में खाना बनाकर रेगुलेटर बंद नहीं किया, गैस लीकेज होने से निकलने लगीं लपटें

छिंदवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा के बिछुआ तहसील के सुरेवानी में बुधवार दोपहर मकान में सिलेंडर से गैस लीक होने के आग लग गई। इससे मकान खाक हो गया। आसपास के दो मकान में भी आग लग गई। टीआई आरआर दुबे के मुताबिक सुरेवानी में रहने वाले इंदर सिंह खोबड़िया के घर में उनकी लड़की सुबह गैस पर खाना बना रही थी। खाना बनाने के बाद रेगुलेटर बंद करना भूल गई। वह घर के बाहर आ गई, तभी अचानक गैस लीकेज होने के कारण आग भड़क गई।

लपटें उठती देख पड़ोसियों ने मौके पर पहुंचकर मकान में रखे जरूरी सामान बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन आधा ही सामान बाहर आ पाया। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते तीन मकान आग की लपटों में घिर गए। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तीनों मकान आग खाक हो गए।

फायर ब्रिगेड ने बुझाई

पुलिस के मुताबिक सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। इंदर सिंह की मां का कुछ दिन पहले निधन हो गया था। बुधवार को उनकी अस्थियां विसर्जन करने के लिए वह पत्नी के साथ बाहर गया था। ऐसे में घर में सिर्फ उसकी 18 साल की बेटी अकेली थी। खाना बनाने के बाद पड़ोस में आ गई थी, तभी वारदात हो गई।

पड़ोसियों के मकान भी खाक

आगजनी से ना सिर्फ इंदर सिंह का मकान जलकर खाक हुआ, बल्कि उसके पड़ोस में रहने वाले पूर्व नायक और हेमंत नायक का मकान भी स्वाहा हो गया है। उनका भी हजारों का नुकसान हो गया।

खबरें और भी हैं...