• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Helper Died After Falling From An Electric Pole In Saunsar, Relatives Protested On The Road By Keeping The Dead Body Demanding Compensation

बिजली करंट से बुझा घर का चिराग:सौंसर में विधुत पोल से गिरकर हुई थी हेल्पर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने शव रखकर सडक़ पर किया प्रदर्शन

छिंदवाड़ाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सौंसर ब्लाक के औद्योगिक क्षेत्र के ग्राम कोदाडोंगरी में विधुत ठेकेदार के कर्मचारी की विधुत पोल से गिरने से मौत हो गई जिसके बाद आज मृतक कर्मचारी के परिजनों ने विद्युत वितरण केन्द्र पारडसिंगा के सामने मृतक का शव रखकर हंगामा किया। दरअसल विजय सोनकर एक एमपीईबी ठेकेदार के पास काम करता था वहीं आज वह पोल पर चढक़र विधुत मेंटेनेंस कर रहा था तभी अचानक विधुत प्रवाह चालू हो गया हो गया और करंट से झुलस कर नीचे गिर गया तथा उसकी मौके पर मौत हो गई।

घटना के बाद आज विद्युत वितरण केन्द्र के सामने मृतक विजय सोनकर उम्र 30 वर्ष का शव रखकर दोषियों पर कार्यवाही एंव मुआवजें की मांग रखी गई। आक्रोषित माहौल में विजय के शव को देखकर सभी की आंखे नम थी। जिसके चलते मृतक को न्याय दिलाने के लिये लोगों का हूजूम बढता गया। वही विधायक विजय रेवनाथ चौरे एवं पूर्व मंडी अध्यक्ष युवराज जिचकार द्वारा धरना स्थल पर पहुचकर कार्यप्रणाली को लेकर जमकर भडास निकाली गई। वही घटना की जांच एवं मृतक के परिजनों को पाच लाख रूपयें की आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग रखी। भीड का आक्रोश बढते ही मौके पर टीआई भूपेन्द्र गुलबांके ने पहुचकर मामलें को शांत करने का प्रयास किया। साथ ही अधिकारियों से चर्चा करते हुये 5 लाख की आर्थिक सहायता, अंत्येष्टी हेतु 10 हजार एवं परिवार के एक सदस्य कों नौकरी देने के आश्वासन के बाद में परिजनों ने षव का अंतिम संस्कार किया।

ऐसा है मामला
तीनखेड़ा निवासी मृतक विजय सोनेकर विद्युत विभाग में ओनियन कंपनी में हेल्पर के रूप में कार्य करता था। मंगलवार को हडताल होने के चलते ठेकेदार द्वारा उसे कोदाडोंगरी में लाईन सुधार का कार्य करने के लिये भेजा। जैसे ही वह पोल पर चढा वैसे ही पोल के उपर की 33 केव्ही लाईन के करंट ने उसे छू लिया। जिससे वह जमीन पर गिर गया। जहा सावनेर ले जाते समय उसकी मौत हो गई,बताया जाता है कि, विजय अपने परिवार एकलौता काम करनेवाला व्यक्ति था। विजय के मौत की खबर लगते ही तीनखेडा में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

लिखित आष्वासन पर बनी बात
घटना की जानकारी मिलते ही मौकास्थल पर विधायक विजय रेवनाथ चौरे, पूर्व मंडी अध्यक्ष युवराज जिचकार सहित कांग्रेस नेताओं ने पहुचकर विद्युत वितरण केन्द्र के समक्ष उग्र प्रदर्षन किया। साथही मृतक के परिवार को पाच लाख, 10 हजार अंत्येष्टी सहायता एवं परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग रखी। जिस पर मौकास्थल पर उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा सभी मांगों का लिखित आष्वासन दिया। मामला शांत होते ही परिजनों द्वारा नम आंखों से विजय का अंतिम संस्कार किया।

जेई बोले- बीमा क्लेम दिलाएंगे
इस सबंध में एमपीईबी जेई दीपक उईके ने बताया कि मृतक आउटसोर्स कर्मचारी था हमारा प्रयास होगा कि, संबंधित ठेका कंपनी से उसके बीमा क्लेम की राशि पीडि़त परिवार को मिले। वही निमयानुसार जो भी होगा सहयोग करेगे।

खबरें और भी हैं...