पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • In Corona Period, The Hospital Has To Bite To Get The Death Certificate, The Lock Is Kept In The Office, The System Is Not Improving Even In The Time Of Disaster.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत के सर्टिफिकेट के लिए भटक रहे लोग!:कोरोना काल में मृत्यु प्रमाण पत्र लेने अस्पताल के काटने पड़ रहे है चक्कर, कार्यालय में लटका रहता है ताला, आपदा काल में भी नहीं सुधर रही व्यवस्था

छिंदवाड़ा।7 दिन पहले
जिला अस्पताल में जन्म मृत्यु पंजीयन कार्यालय में ताला लटका होने से परेशान होते लोग
  • पंजीयन कार्यालय में ताला लगा रहने से मृतकों के परिजन हो रहे परेशान
  • सिविल सर्जन बोली-सुधारी जाएगी व्यवस्था

कोरोना संक्र मण काल में जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित जन्म मृ़त्यु पंजीयन कार्यालय में ताला लटका हुआ जिसके कारण लोगों को मृत्यु प्रमाण पत्र लेने में काफी परेशान होना पड़ रहा है। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अस्पताल में उपचार के दौरान हो रही मौत के मामलों में तेजी आ गई है ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद उनके परिजन पंजीयन कार्यालय में सर्टिफिकेट लेने के लिए पहुंच तो रहे है लेकिन यहां पर हमेशा ताला लटका रहने से उन्हे सर्टिफिकेट समय पर नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में मृतकों के परिजन इस कांउटर के चक्कर काटने को मजबूर हो गए है, बहरहाल इस सबंध में सिविल सर्जन श्रीमति गोगिया का कहना है कि नियमित रूप से लोगों को मृत्यु प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे है, यदि ऐसी कोई शिकायत है तो वह जल्द ही नई व्यवस्था बनाएगी। सिविल सर्जन तो बेहतर व्यवस्था बनाने की बात कह रही है लेकिन यहां प्रमाणपत्र लेने के लिए आ रहे लोग अब कुछ कर्मचारियों पर पैसे मांगने का भी आरोप लगा रहे है, यहां अपने परिजन की मृत्यु का प्रमाण पत्र लेने आए शख्स नरेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि उनसे कर्मचारी ने प्रमाण पत्र देने के एवज में 200 रूपए की मांग की है, फिलहाल इस आरोप मेे कितनी सच्चाई है यह कहा नहीं जा सकता है लेकिन इतना तो जाहिर है कि अस्पताल में लोगों को आसानी से मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहा है।
नगर निगम और अस्पताल दो जगहों से मिलते है जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र
यदि कोई पैसेंट सरकारी अस्पताल में उपचार के दौरान मृ़त हो जाता है तो उसका प्रमाण सरकारी अस्पताल के जन्म मृत्यु पंजीयन कार्यालय से जारी होता है जबकि निजी अस्पतालों में मृत होने वाले मरीजों का प्रमाण निगम कार्यालय जारी करता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें