• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • In The Collectorate Premises, The Bride And Groom Put Each Other On Jaymala, Saving The Wedding Expenses To The Patient Welfare Committee ₹ 11000

छिंदवाड़ा में एक विवाह ऐसा भी!:कलेक्टोरेट परिसर में वर-वधु ने एक दूसरे को डाली जयमाला, शादी का खर्चा बचा कर रोगी कल्याण समिति को दिए ₹11000

छिंदवाड़ा6 महीने पहले
कलेक्टोरेट के विजय स्तंभ के पास एक दूसरे को वरमाला डालते नवयुगल।
  • कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सिर्फ 4 लोगों की मौजूदगी में संपन्न हुआ विवाह
  • कलेक्ट्रेट परिसर में हुई शादी के गवाह बने प्रशासनिक अधिकारी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे जिले में सामूहिक वैवाहिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। ऐसे में विवाह कार्यक्रम में सिर्फ 20 लोगों को ही सम्मिलित होने की अनुमति दी जा रही है। जिसके चलते बुधवार को एक अनूठा मामला कलेक्टोरेट परिसर में देखने को मिला। दरअसल, यहां छिंदवाड़ा नगर दो युगल ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत बड़ी अनूठे ढंग से करते हुए एक अच्छी मिसाल पेश की । उन्होंने अपने विवाह कार्यक्रम में 20 की बजाय सिर्फ चार लोगों को ही सम्मिलित किया। कलेक्टोरेट परिसर में एक-दूसरे को वरमाला डाली।

प्रशासन ने विवाह समारोह में सिर्फ दस लोगों की उपस्थिति के आदेश दिए हैं, लेकिन शहर के बरमैया परिवार में इन आदेशों से एक कदम आगे निकलकर लोगों के लिए मिसाल पेश की है।नगर के हिमांशु बरमैया और वधु रूपाली बरमैया का परिजनों ने बुधवार 28 अप्रैल को विवाह कार्यक्रम तय किया था। कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोनों ही वर-वधु देर शाम शादी का जोड़ा पहनकर कलेक्टोरेट पहुंचे।

यहां उन्होंने विजय स्तंभ के सामने एक-दूसरे को जयमाला पहनाकर सात जन्मों तक एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाईं। विवाह के दौरान वर-वधु के साथ उनके माता पिता और अन्य सिर्फ दो परिजन उपस्थित थे। विवाह खर्च से बची राशि 11 हजार रुपए कोविड मरीजों के लिए एसडीएम अतुल सिंह को सौंपे। इस दौरान बरमैया परिवार द्वारा की गई पहल का एसडीएम ने स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...