पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन मिली तो रेमडेसीविर इंजेक्शन हुए खत्म!:2 दिन से नहीं हो रही है इंजेक्शन की सप्लाई कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में हो रही है परेशानी

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंजेक्शन की सरकारी और प्राइवेट सप्लाई ना होने से स्वास्थ्य सुविधाओं पर पड़ रहा असर

छिंदवाड़ा। 2 दिन पहले ही जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में यह दावा किया था कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार जिले में ऑक्सीजन और दवा की नियमित आपूर्ति कर रही है, लेकिन मंत्री जी के जाने के 1 दिन बाद ही उनके दावे की हकीकत सामने आ गई है । दरअसल जिले में पिछले 2 दिनों से कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार में सहायक माने जाने वाले रैमडेसीवर इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं हो रही है , ऐसे में संक्रमित मरीजों के उपचार में परेशानी होने लगी है। रविवार को जिला प्रशासन के द्वारा स्टॉक में रखे गए पांच इंजेक्शन गंभीर मरीजों को उपलब्ध कराए गए लेकिन अब यदि इन इंजेक्शन ओं की जरूरत पड़ेगी तो मरीज को आसानी से एक भी इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो सकेगा। हालांकि जिला प्रशासन ने यह दावा किया है कि सोमवार या मंगलवार को जिले में रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध हो जाएंगे।

जिले में नहीं हुई प्राइवेट और सरकारी सप्लाई

जानकारी देते हुए एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि जिले में रविवार को प्राइवेट और सरकारी तौर पर की जाने वाली रैमडेसीवर इंजेक्शन की सप्लाई नहीं होने से थोड़ी परेशानी हो रही है । सोमवार तक यह सप्लाई होने की उम्मीद है जिससे इंजेक्शन की उपलब्धता हो जाएगी।

महिला ने दिखाई मानवीयता, भाई के लिए बुलाए इंजेक्शन दूसरे मरीज को किये दान

एक तरफ रेमेडेसीवर इंजेक्शन को लेकर कालाबाजारी की जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस आपदा काल में मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं ऐसे ही जीता जागता उदाहरण जिला चिकित्सालय में आज देखने को मिला । दरअसल यहां श्रीमती गुप्ता ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए अपने भाई के उपचार के लिए बुलाए गए दौरान दो रेमडेसीविर इंजेक्शन एक अन्य मरीज के उपचार के लिए दान कर दिए श्रीमती गुप्ता ने बताया कि उनके भाई ठीक हो गए हैं इसलिए उन्होंने अन्य मरीज को ये इंजेक्शन उपलब्ध करा दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें