बिना वेतन कोरोना से लड़ रही जंग!:मेडिकल कालेज की 60 से ज्यादा नर्स को 3 महिने से नहीं मिला वेतन, डीन से की शिकायत

छिंदवाड़ा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा मेडिकल कालेज की 60 से ज्यादा से हेल्थ वर्कर को पिछले 3 महिने से वेतन नहीं मिला है जिसको लेकर आज उन्होंने डीन से मिलकर अपनी समस्या सुनाई और तत्काल वेतन दिलाने की मांग की। कोरोना संक्रमण काल में इस तरह से स्वास्थ्य कर्मी वेतन के लिए दरबदर भटक रहे है। ऐसे मेें अब सवाल यह उठता है कि आखिर बिना वेतन वह कैसे कोरोना से जंग लड़ेंगें। इसको लेकर मेडिकल कालेज के डीन का कहना हैकि कुछ तकनीकी खामियों के कारण स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन मिलने में समस्या आ रही है। जल्द ही सभी हेल्थ वर्करों को वेतन दिलाया जाएगा। गौरतलब हो कि मेडिकल कालेज में 60 से ज्यादा हेल्थ वर्कर सेवाएं दे रही है जो वेतन के लिए तरस रही है।
आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हेल्थ वर्कर
डीन को शिकायत करते हुए स्वास्थ्य कर्मी भारती भोरे ने बताया कि तीन माह से वेतन नहीं मिलने के कारण उन्हे घर चलाने में असुविधा हो रही है। बच्चों की फीस तक नहीं भर पा रहे है। वहीं बजट के कारण यह समस्या आ रही है ऐसा उन्हे बताया जा रहा है। फिलहाल उन्होंने जल्द से जल्द वेतन देने की मांग की है।
मानसिक रूप से है परेशान, कैसे करेंगे काम
स्वास्थ्य कर्मियों ने यह भी कहना है कि उन्हे 3 महिने से वेतन नहीं मिला है ऐसे मेें वे मानसिक रूप से परेशान है। ऐसे में कोरोना संक्रमण काल में भी लगातार सेवाएं दे रही है ऐसे में कैसे काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...