• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Municipal Corporation Issued Order, If Tax Is Not Paid By The Stipulated Time, Penalty Will Have To Be Paid! Tax Payment Can Also Be Done Online

18 अक्टूबर तक करना होगा जलकर का भुगतान:नगर निगम ने जारी किया आदेश, निर्धारित समय तक नहीं भरा टैक्स तो देनी होगी पेनाल्टी! ऑनलाइन भी कर सकते हैं टैक्स भुगतान

छिंदवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा नगर पालिक निगम ने कोविड की वजह से वित्तीय वर्ष में जलकर के निर्धारित लक्ष्य में से सिर्फ सिर्फ 61 प्रतिशत राशि ही अर्जित कर पाया है। निगम प्रतिवर्ष 34 हजार 794 उपभोक्ताओं से जलकर से 6.50करोड़ रुपए की राशि अर्जित करता है लेकिन वर्तमान वित्तीय वर्ष में निगम की कोरोना की वजह से जलकर के निर्धारित लक्ष्य में से अभी तक सिर्फ 4 करोड़ रुपए की वसूली ही हुई है।

नगर निगम वित्तीय वर्ष की शुरुआत के 30 अप्रैल तक ,एक मुश्त साल भर का जलकर का भुगतान करने वालें उपभोक्ताओं को कुल राशि में से 150 रूपये की छूट देता है। वही वित्तीय वर्ष में 15 अक्तूबर तक जलकर का भुगतान नही करने वाले उपभोक्ताओं पर 150 रूपये की पेनाल्टी लगाकर जलकर की राशि की वसूलता है।15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक अवकाश होने की वजह से निगम ने जलकर के भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ाकर 18 अक्टूबर तक कर दिया गया है । यानि उपभोक्ता अपने जलकर का 18 अक्टूबर शाम 5 बजे तक भुगतान कर पेनाल्टी से बच सकते है।

घर बैठे ऑनलाइन ऐसे करे जलकर भुगतान

अब उपभोक्ता घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन भुगतान कर सकते है । इसके लिए उपभोक्ता को गूगल पर जाकर ई नगर पालिका पोर्टल को लॉगिन कर ,नीचे दिए हुए पहले विकल्प में पे वाटर बिल का विकल्प चुनने के बाद उपभोक्ता अपनी पुरानी पेयजल जलकर की भुगतान की पावती में अंकित 10 अंको की कस्टमर आईडी डालकर अपने डेबिटकार्ड, नेट बैंकिंग,फोन पे ,गूगल पे,पेटीम जैसे डिजिटल प्लेटफार्म से अपने जलकर की राशि का भुगतान कर सकते है।

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

उपभोक्ता अन्य जानकारी के लिए पानी की टंकी सब्जी मंडी में 07162 222347 एवम शनिचरा बाजार पानी की टंकी में फोन नंबर 07162 236102 पर फोन कर पेयजल संबंधी जानकारी ले सकते हैं।