पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छिंदवाड़ा के लिंगा में लॉकडाउन जैसी सख्ती:एक के बाद एक पांच मौतों से दहशत; पंचायत का फरमान- 10 दिन तक घर से बाहर नहीं निकलें, बाजार भी बंद

छिंदवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में प्रशासन द्वारा मुनादी करवाई जा रही है। - Dainik Bhaskar
गांव में प्रशासन द्वारा मुनादी करवाई जा रही है।

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर नागपुर रोड पर स्थित ग्राम लिंगा में कोरोना संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद गांव में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है, यहां पिछले दिनों एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई थी। उसकी अंत्येष्टि में शामिल चार लोगों ने भी कुछ दिनों बाद दम तोड़ दिया। अब प्रशासन ने गांव को रेड जोन घोषित कर दिया है। वहीं, लिंगा में 10 दिनों तक लॉकडाउन जैसी सख्ती की गई है। इस संबंध में मुनादी भी करवाई गई है। किसी को भी बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। साथ ही, बाजार भी पूरी तरह बंद रहेंगे।

MP में कोरोना:24 घंटे में फिर 10 मौतें; एक्टिव केस 16 हजार पार; उज्जैन, रतलाम और छिंदवाड़ा सहित 6 जिलों में संक्रमित तेजी से बढ़े

जिला पंचायत सीईओ बोले- ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे टेस्ट
जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह का कहना है, शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार थर्मल स्क्रीन और टेस्ट किए जा रहे हैं, ताकि कोई कोविड के प्रभाव वाले क्षेत्र नहीं छूटें। लिंगा में पिछले 10 दिनों में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई। साथ ही, एक संदिग्ध व्यक्ति की भी मौत हुई है। प्रशासन के निर्देश पर लिंगा व आसपास के गांव में टेस्ट किए जा रहे हैं। इलाके में तीन अलग-अलग रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन बनाए हैं।

इस तरह आदेश निकाला गया है।
इस तरह आदेश निकाला गया है।

नागपुर रोड के रामाकोना, सौंसर ,देवी और पांढुर्णा में बढ़ा संक्रमण
नागपुर रोड स्थित ग्राम रामाकोना सौंसर देवी और पांढुर्णा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए ग्रामीणों ने भी स्थानीय स्तर पर गांव के बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है।

वायरल इंफेक्शन का भी असर
एक तरफ जहां लगभग पूरे जिले में कोरोना संक्रमण पांव पसार रहा है। वहीं, पिछले कुछ हफ्तों में वायरल का भी कहर देखा जा रहा है। सौंसर से लगे ग्राम देवी में लगभग हर घर में कोई ना कोई व्यक्ति वायरल इन्फेक्शन से पीड़ित है। ऐसे में लोग कोरोना को लेकर असमंजस में हैं।

564 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव

इन सबके बीच राहत भरी खबर यह है, जिला स्वास्थ्य विभाग ने कल 564 लोगों के सैंपल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि कुछ सैंपल आज भी लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट कल मिलेगी। प्रशासन का कहना है, धीरे-धीरे तापमान बढ़ने से सर्दी-जुकाम से पीड़ित लोगों का आंकड़ा घटेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें