पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

70 के दशक में छिंदवाड़ा आये थे दिलीप कुमार:न्यूटन, इकलहरा और चांदामेटा में फ़िल्म के लिए देखी थी लोकेशन, WCL गेस्ट हॉउस में 3 दिन रुके थे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के दिग्गज नेता दिलीप कुमार 70 के दशक में छिंदवाड़ा आए थे और 3 दिन कोयलांचल के न्यूटन, इकलहरा और चांदामेटा में घूमकर फिल्मों की लोकेशन देखी थी। इस दौरान वे WCL गेस्ट हाउस में भी ठहरे थे। उनके निधन के बाद भास्कर डिजिटल से उनसे जुड़े लोगों ने अपनी यादें साझा की है।

दरअसल कभी मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हाजी इनायत मोहम्मद से दिलीप कुमार कि काफी करीबी रही है। हाजी इनायत के बेटे और चांदामेटा के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद अबरार उनके बेटे हैं जिन्होंने बताया कि दिलीप कुमार ने छिंदवाड़ा में कोल माइंस पर आधारित एक फिल्म की शूटिंग करने की बात कही थी। इसके बाद वे लोकेशन देखने छिंदवाड़ा आए थे।

यहां पर वे तीन दिन रुके थे। उन्हें डब्ल्यूसीएल गेस्ट हाउस में ठहराया गया था। उनके घर में दिलीप कुमार भोजन करने पहुंचते थे। उनके पिताजी हाजी इनायत मोहम्मद के साथ दिलीप कुमार ने कोयलांचल में कई लोकेशन देखने के साथ ही न्यूटन कॉलरी, बड़कुही का आफिसर्स क्लब भी देखा था।इस दौरान वे पचमढ़ी भी गए थे।

कोयला खदान को लेकर बनाने वाले थे फिल्म

दिलीप कुमार छिंदवाड़ा में कोयला खदान से जुड़ी एक फील बनाने वाले थे। ये बात अलग है कि उनकी किसी भी फ़िल्म की शूटिंग छिंदवाडा में नहीं हुई। हालांकि उन्हें कुछ लोकेशन भी पसंद आई थी।

खबरें और भी हैं...