• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • The Bike Rider Fell In The Manja Near The Overbridge Of Nagpur Road, Got Admitted To The Hospital In Critical Condition

चाइनीज मांजा में फंसा बाईक सवार, कट गई गर्दन!:नागपुर रोड के ओव्हरब्रिज के पास मांजे में फंसकर गिरा बाईक सवार, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया एडमिट

छिंदवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा के नागपुर रोड स्थित ओव्हरब्रिज के पास एक बाईक सवार चाईनीज मांजे में उलझ गया जिससे उसकी गर्दन कट गई। गनीमत ये रही है कि बाईक सवार मांजे में फंसने के बाद बाईक समेत गिर गया नहीं तो उसकी जान भी जा सकती है। पुलिस के मुताबिक हुसैन टेकड़ी निवासी शेख नसीम 55 साल अपने परिजन के साथ बाईक में सवार होकर नागपुर रोड की दुकान जा रहा था,तभी जैसे ही उसकी बाईक ने ओव्हरब्रिज को क्रास किया तो एक मांजा उसकी गर्दन मेें लिपट गया और बाईक सहित नीचे गिर गया। मांझा फंसने के कारण उसकी गर्दन में भी कट गई और वह लहुलुहान हो गए। बाद में गंभीर हालत में उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार जारी है। बहरहाल चाईनीज मांझे का खुलेआम उपयोग हो रहा है जिस पर प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नहंी की जा रही है।
पुलिस कर्मी भी हो चुके है घायल
चाईनीज मांजे पिछले दिनों उंटखाना में एक पुलिस कर्मी भी बुरी तरह से घायल हो चुके है। जिसके बाद भी प्रशासन ने चाईनीज मांजे पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी लेकिन उसके बाद प्रशासन ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की, और अब ये दूसरी घटना सामने आ गई।
ऐसे बनता है चाईनीज मांझा
पतंग उड़ाने के लिए एक बेहद मजबूत डोर ऊपर कांच को पीसकर बने हुए बुरादे का लेप कराया जाता है जिससे भाई काफी धारदार बन जाता है। जिसे पतंगबाजी में पेंच लड़ाने के लिए इस्तेमाल होता है ।

यह धागा इतना मजबूत होता है कि आसानी से तोड़ा नहीं जा सकता । ऐसे में यदि कोई व्यक्ति इसकी चपेट में आता है तो कांच के बुरादे के कारण उसका शरीर बुरी तरह से कट जाता है ।
एसडीएम बोले- होगी कार्रवाई
इस सबंध में एसडीएम अतुल सिंह का कहना है कि चाईनीज मांझे पर प्रतिबंध है, यदि इसके बाद भी कोई चाइनीज मांझे को बेच रहे है तो वह गलत है, वह इस पर ठोस कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...