• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • The Old Man Who Returned From Nagpur Had A Cold, Got Tested, The Report Came Positive, The Family Members Were Quarantined

छिंदवाड़ा में कोरोना की दस्तक!:नागपुर से लौटे वृध्द को था सर्दी जुकाम, जांच कराई तो रिपोर्ट आई पाजीटिव, परिजनों को कराया गया क्वारेंटाईन

छिंदवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा के परासिया में शुक्रवार को नागपुर से लौटे एक वृध्द की रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद हडक़ंप मच गया। प्रशासन ने रिपोर्ट के बाद संक्रमित के मकान को कन्टेेंनमेंट जोन घोषित किया है। संपर्क में आए सभी लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाईन किया गया। दरअसल परासिया के वार्ड नंबर 12 में रहने वाले दपंति अपने रिश्तेदार के यहां वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर गए हुए थे।

नागपुर से लौटने के बाद वृध्द को सर्दी जुकाम के लक्ष्ण थे। ऐसे में जब उन्होंने अस्पताल जाकर जांच कराई तो उनकी एनटीपीसीआर रिपोर्ट पाजीटिव आई जिसे तत्काल होम आईसोलेशन में रखा गया है।

परिवार के सभी सदस्य किए गए क्वारेंटाईन

वृध्द की रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद सबंधित परिवार में रहने वाले 4 सदस्य और काम करने वाली महिला को भी क्वारेंटाइन कर दिया है। प्रशासन के मुताबिक वृध्द की स्थिति खतरे से बाहर है। उन्हे सिर्फ सर्दी जुकाम था,सामान्य लक्षण होने के कारण SPO 2 लेवल भी नियंत्रण में था।

फुल वैक्सीनेट था वृध्द, लग चुके थे दोनों डोज

प्रशासन के मुताबिक कोरोना संक्रमित 69 वर्षीय वृध्द को कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। ऐसे में डाक्टरों का कहना है कि वैक्सीन के कारण उन पर कोरोना का काफी असर देखा गया है जिससे वह जल्दी रिकवर हो रहे है।

भोपाल में छिंदवाड़ा निवासी 2 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

छिंदवाड़ा के एक ही परिवार के दो व्यक्तियो की पूना से घर लौटते समय भोपाल एयर पोर्ट में आर टी पी सी आर टेस्ट में कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई ।दोनो व्यक्तियो का इलाज नागपुर के निजी अस्पताल में इलाज जारी।

खबरें और भी हैं...