पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • There Was No Toilet In The House, Wild Pig Attacked The Young Man Who Went Out To Defecate, Died During Treatment!

शौचालय ना होने के कारण युवक की गई जान !:घर में नहीं था शौचालय, बाहर गए युवक पर जंगली सुअर ने किया हमला, इलाज के दौरान तोड़ा दम!

छिंदवाड़ा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत में आवेदन लगाने के बाद भी नहीं बनाया शौचालय

घर में शौचालय ना होने के कारण आज एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। सुनने में आश्चर्य लगे, लेकिन ऐसा ही मामला परासिया रावनवाड़ा के जामुनझिरिया गांव में सामने आया। दरअसल गांव के सिपतलाल भलावी के घर शौचालय ना होने के कारण उसे और उसके परिवार को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है।

रविवार सुबह को भी सिपतलाल शौच क्रिया करने के लिए जंगल की तरफ गया हुआ था, तभी उस पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया और वह बुरी तरह से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना सुबह छह बजे के बाद की है।

मृतक के परिजनों के अनुसार 21 साल का युवक सिपतलाल भलावी घर से कुछ दूरी पर एक सूखे पुराने कुएं के पास शौच के लिए गया था। इस दौरान घर लौटते समय उस पर जंगली सुअर ने उस पर पीछे से हमला कर दिया, जिससे सिपतलाल बुरी तरह से घायल हो गया। सुअर के हमले से युवक को जांघ, कूल्हे आदि जगहों पर गंभीर चोटें आईं। इसके बाद जैसे तैसे वह कुछ मीटर दूर तक घिसटते हुए अपने घर की तरफ आया और बेहोश हो गया। ग्रामीणों ने उसे बेहोश पडे देखा तो तत्काल परासिया सरकारी अस्पताल उपचार के लिए लेकर आए। यहां उपचार के दौरान सिपतलाल की मौत हो गई।

वन विभाग की टीम पहुंची
वन विभाग से डिप्टी रेंजर जीपी विश्वकर्मा, रावनवाड़ा बीट के प्रभारी, नाकेदार, लिंकन सिंह राठौर, मनोज मस्तकार आदि पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कियां। मृतक के परिजनों से चर्चा की। नियमों के अनुसार फ़ौरी राहत के तौर पर पांच हजार रुपए प्रदान किए गए। मृतक के परिजनों को मिलने वाली राशि का प्रकरण बनाया जा रहा है।

पंचायत में लगाई गुहार, फिर भी नहीं बना शौचालय

परिवार के मुखिया मेहतर भलावी ने बताया कि उनके घर में शौचालय नहीं है, उन्होंने बताया कि उनका नाम पंचायत की शौचालय निर्माण की सूची में नहीं आया, इस लिए शौचालय नहीं बना, परिवार के सभी सदस्य शौच के लिए बाहर ही जाते हैं।

खबरें और भी हैं...