पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रक में हो रही थी यूरिया की कालाबाजारी:तामिया के अलीवाडा में पकड़ाया 600 बोरी यूरिया से भरा ट्रक, पुलिस ने 4 लोगों पर दर्ज किया मामला

छिंदवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूरिया का ट्रक, जिसे पुलिस ने पकड़ा है। - Dainik Bhaskar
यूरिया का ट्रक, जिसे पुलिस ने पकड़ा है।

खरीफ का सीजन आते ही खाद की कालाबाजारी शुरू हो गयी है। बिचौलिए अवैध रूप से खाद का स्टॉक करने लगे हैं। ऐसे ही एक खाद से भरे ट्रक को कृषि विभाग ने तामिया से पकड़ा हैं। दरअसल कृषि विभाग को सूचना मिली थी यूरिया से भरा एक ट्रक अवैध रूप से भोपाल की तरफ से परासिया के झुर्रे जा रहा था, तभी आलीवाड़ा के पास उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया।

ट्रक चालक के पास यूरिया खरीदी और परिवहन की अनुमति नहीं थी। इसकी जब जांच की गई तो ट्रक में 1 लाख 60 हजार रुपए कीमत की 600 बोरी यूरिया जब्त की गई।

एसडीओ की शिकायत पर तामिया पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। एसडीओ प्रमोद सिंह उट्टी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर कृषि विभाग की टीम ने 15 जून को आलीवाड़ा के समीप दस चक्का ट्रक को पकड़ा था। ट्रक में 1 लाख 60 हजार रुपए कीमत की 600 बोरी यूरिया थी। चालक यूरिया खरीदी और परिवहन के दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया।

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यूरिया सिहोर के ग्राम आमोन धनीराम चौहान, मेघराज चौहान की है। पुलिस ने धनीराम चौहान, मेघराज चौहान, ट्रक मालिक नरेश चौहान और चालक राजेश राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह तथ्य सामने आए हैं कि यूरिया से भरा एक ट्रक झुर्रे माल में रहने वाले किसी रहमान मरावी को सप्लाई किया जा रहा था, हालांकि पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

खबरें और भी हैं...