पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजनडोह और रिधौरा पंचायत में हुआ 100% वैक्सीनेशन:परासिया ब्लॉक की दो पंचायतों ने 100% वैक्सीनेशन कराने में मारी बाजी, विधायक देंगे ₹10 लाख के विकास कार्यों का इनाम

छिंदवाड़ा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परासिया ब्लॉक की दो पंचायतों ने 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल कर छिंदवाड़ा में पहला स्थान हासिल किया है। जनपद पंचायत परासिया के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रिधौरा और गाजनडोह में 18 प्लस आयु वर्ग के सभी लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है जिसके बाद यह तमगा इन दोनों पंचायतों को दिया गया है यह दोनों इकलौती ऐसी पंचायतें हैं जहां सबसे पहले वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण हुआ है।

बात यदि ग्राम पंचायत गाजनडोह की करें तो इस पंचायत की कुल जनसंख्या 2039 है जिसमें से 18+ आयु वर्ग के लगभग 1500 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

लोगों का भ्रम दूर कर लगवाई वैक्सीन

इस संबंध में डिजिटल भास्कर से चर्चा करते हुए ग्राम पंचायत के सरपंच अशोक पवार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद गांव में वैक्सीनेशन को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां थी। जिसे उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ काफी मशक्कत के बाद दूर की और लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाकर वैक्सीन लगवाई।

रिधौरा में भी पूर्ण हुआ वैक्सीनेशन का लक्ष्य

परासिया जनपद के ही ग्राम पंचायत रिधौरा में भी 100 फ़ीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुकी हैं। गांव के सचिव धर्मा जी पवार के मुताबिक यहां की जनसंख्या 1945 है जिसमें से निर्धारित लक्ष्य के अनुसार लगभग सभी लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है ।

विधायक की तरफ से मिलेगा इनाम

परासिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक सोहन बाल्मिक ने पूर्व में यह घोषणा की थी कि परासिया ब्लॉक की जिस किसी भी पंचायत में सबसे पहले वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा होगा वहां वे ₹10 लाख के विकास कार्यों की सौगात देंगे वही इन पंचायतों में सामुदायिक भवन भी बनाने की घोषणा की गई थी अब क्योंकि दोनों पंचायतों ने वैक्सीनेशन का टारगेट एक साथ पूर्ण किया है तो स्वभाविक है इन दोनों पंचायतों को विधायक के द्वारा इनाम दिया जाएगा।