पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छिंदवाड़ा मे आज लगेगा को- वैक्सीन का सेकेंड डोज:मेडिकल कॉलेज, MLB स्कूल और PWD रेस्ट हॉउस में होगा टीकाकरण

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज एमएलबी स्कूल और पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में लोगों को वैक्सीन का सेकंड डोज लगाया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी एल एन साहू के अनुसार इन केंद्रों में 18 से 44 एवं 45 से अधिक आयु वालो को टीका लगाया जाएगा। गौरतलब हो कि छिंदवाड़ा में एक दिन पहले वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण अभियान लड़खड़ा गया था। लेकिन शुक्रवार को वैक्सीन की कमी पूरी हो गयी।

3 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिले में अभी तक 3 लाख 33,467 लोगो का टीकाकरण हुआ है। इनमे से 2 लाख 70हजार 462 लोगो ने पहला डोज एवं 63 हजार 5 व्यक्तियों ने दूसरा डोज लगवाया। शहर में ऑन लाइन टीकाकरण की व्यवस्था रहती है वही जिले से बाहर ऑन स्पॉट टीकाकरण किया जाता है।

कैसे होता है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन?

18 से 44 आयु वर्ग के लोग अपना रजिस्ट्रेशन कोविन ऐप, आरोग्य सेतु या उमंग ऐप के जरिए कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए पहचान पत्र का ब्‍योरा और मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने पास के स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए स्लॉट भी बुक करना होगा। हालांकि जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन करा रखा है, वो भी स्लॉट बुक कर सकेंगे। बताया गया कि अभी ऐप पर उन्हीं टीकाकरण केंद्रों पर स्लॉट बुकिंग का ऑप्शन मिलेगा, जहां टीके की डोज उपलब्‍ध।

खबरें और भी हैं...