• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Villagers Of Junavani Gujarkhedi Of Pandhurna Warned Of Boycotting Elections Over The Problem Of Road And Housing

10 KM पैदल चलकर SDM के पास पहुंचे ग्रामीण!:पांढुर्ना के जूनावानी-गुजरखेड़ी के ग्रामीणों ने सड़क और आवास की समस्या को लेकर चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

छिंदवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जूनावानी और गुजरखेड़ी के ग्रामीणों ने जर्जर हो चुकी सड़क और आवास योजना का लाभ नहीं मिलने को लेकर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है। ग्रामीण अपनी इन समस्याओं को लेकर 10 किमी पैदल चलकर एसडीएम के पास पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को बताया कि गुजरखेड़ी से जूनापानी जाने का मुख्य मार्ग पूरी तरह से जीर्ण शीर्ण हो गया है । जिसके चलते 10 किमी पैदल पांढुर्ना मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम आरआर पांडे को आवागमन में होने वाली व्यथा सुनाई और इस सड़क के जल्द से जल्द नवीनीकरण की मांग रखी।

जल्द से जल्द समस्या का निराकरण नहीं होने की स्थिति में ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी भी दे दी। पांढुर्ना मुख्यालय पहुंचे ग्राम गुजरखेड़ी और जूनापानी के सौ से अधिक ग्रामीणों ने बताया कि जूनापानी से गुजरखेड़ी होते हुए पांढुर्ना मुख्यालय आने वाला मार्ग पूरी तरह जर्जर हो गया है।

एकमात्र सड़क है, इसलिए हो रही परेशानी

एकमात्र सड़क होने से ग्रामीणों को इसी रास्ते से आना-जाना पड़ता है, ऐसे में समस्या विकट बनी है। सड़क की मरम्मत और नवीनीकरण को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई, पर अब कोई पहल नहीं हुई है।

ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर जमकर हो-हल्ला किया, जिसके बाद जनसुनवाई के दौरान एसडीएम आरआर पांडे ने ग्रामीणों से मिलकर समस्या जानी। गांव से लगभग दस किमी तक पैदल चलकर पांढुर्ना मुख्यालय पहुंचे ग्रामीणों, महिलाओं और बच्चों ने सड़क और पीएम आवास के लिए जमकर नारेबाजी भी की।

आवास योजना से भी है वंचित

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत गुजरखेडी एवं जूनावानी कला में पीएम आवास योजना का किसी भी ग्रामीण को लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। इस दौरान मुख्य रूप से प्रमोद देशभ्रतार, पंजाब गजभिए, वंदना, सुनंदा, गुलाब राउत सहित अन्य ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा।

खबरें और भी हैं...