कार्यक्रम:संजय ने कहा- बाल शोषण के लिए अभिभावकों का जागरूक होना जरूरी

हटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हटा। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं। - Dainik Bhaskar
हटा। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं।

नवोदय वार्ड के एक निजी हॉल में वर्ल्ड विजन इंडिया एडीपी हटा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 2 नगर वार्ड सहित 16 गावों से 50 लोगों ने भाग लिया। वर्ल्ड विजन इंडिया के ब्लाॅक समन्वयक डीएन जाटवर ने वर्ल्ड विजन के दर्शन को बताते हुए कहा कि आज के बच्चे हमारा सुनहरा भविष्य है जिसको हमें सहेजकर रखना है तथा उनके अधिकारों का हनन नहीं होने देना है।

हमें अपने समाज में होने वाले बाल शोषण को रोकना है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय जैन उमंग सेवा समि‍ति ने कहा कि प्रयास यह होना चाहिए कि अपराध ही घटित न हो, अपराध घटित होने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए धरना, जुलूस निकालते, इसके पहले ही यह कोशिश हो कि अपराध घटित ही न हो, बाल शोषण रोकने के लिए अभिभावक को भी जागरूक होना जरूरी है। बाल शोषण को रोकने के लिए हमें एक साथ बुनियादी कदम उठाना होगा।

हमारे समाज में अधिकतर बच्चे अपने करीबी लोगों के द्वारा शोषण के शिकार होते हैं। 1098, 102, 108, 100 एवं 101 के बारे में विशेष जानकारी दी। इस मौके पर शहबाज खान ने भी अपनी बात रखी। संचालन नागेश्वर राव ने किया। कार्यक्रम के अंत में हटा विकास मंच के सदस्य राजेश खरे ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

खबरें और भी हैं...