• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Damoh
  • Bhaskar's Face to face Program Will Be Organized At The City Square, People From 11 To 20 Wards Will Be Able To Tell The Problem

दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम में जनता ने बताई समस्याएं:रहवासी ने बताया- अतिक्रमण से परेशान हैं, CMO ने कहा- जल्द इसे हल करेंगे

दमोह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दमोह में दूसरे चरण में स्थानीय धगट चौराहे पर राजा मैरिज हाल में आयोजित दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम में आम लोगों के अलावा जनप्रतिनिधि भी अपनी समस्याएं सुनाई। कार्यक्रम में मौजूद सीएमओ भैया लाल सिंह ने समस्याओं को नोट किया। इसके अलावा सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज और कोतवाली TI विजय राजपूत ने भी लोगों की समस्याएं सुनी। सभी ने लोगों के शीघ्र समाधान का आश्वासन भी दिया। आप भी जानिए शहर के लोगों की और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की समस्याएं।

नया बाजार 3 के पूर्व पार्षद कृष्णा राज ने बताया कि धगट चौराहा से पलंदी चौराहा जाने वाले मार्ग पर लोगों ने दोनों तरफ अतिक्रमण कर लिया है। जिससे इस मार्ग पर आवागमन काफी परेशानी भरा हो गया है। आए दिन यहां पर दुर्घटनाएं होती हैं। इसलिए अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए। इसके अलावा पलंदी चौराहे पर एक शौचालय का निर्माण कराया जाए। नया बाजार 5 के पूर्व पार्षद राजाराम सोनी ने बताया कि बड़ा पुल से नंदराम चौधरी तक जो नाला बना है उसकी सफाई नहीं होती। जिससे लोगों के घरों में पानी भर जाता है। आए दिन दुर्घटनाएं भी होती हैं। इसलिए शीघ्र ही इस नाले की सफाई कराई जाए। इसके अलावा आवारा कुत्तों को पकड़कर जंगल में छुड़वाया जाए।

मागंज वार्ड 5 के पूर्व पार्षद प्रशांत तिवारी ने कहा कि उनके वार्ड में गंदे पानी की निकासी से लोग परेशान हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में उस पानी की निकासी के प्रयास किए थे, लेकिन वह सफल नहीं हुए। अब एक बार सीएमओ और नगर पालिका अध्यक्ष से मांग करते हैं कि मानवीय आधार पर उनके वार्ड का निरीक्षण किया जाए और इस समस्या से वार्ड के लोगों को निजात दिलाई जाए। नया बाजार एक के निवासी पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष राकेश नायक ने बताया कि घंटाघर से बड़ा पुल मार्केट तक एक भी शौचालय नहीं है। शक्ति भंडार के पास एक शौचालय है जिसकी साफ सफाई नहीं होती। इस मार्ग में सबसे ज्यादा लोगों की आवाजाही होती है। खासतौर पर महिलाओं को असुविधा होती है। शौचालय की नियमित साफ-सफाई कराई जाए।

नया बाजार एक के वर्तमान पार्षद कपिल सोनी ने बताया कि उनके क्षेत्र में कचरा घर में कचरा नहीं डाला जाता। वार्ड में सफाई करने वाले सफाई कर्मियों की गलती है। उन्होंने कहा कि कचरा बाजू में डाल दिया जाता है, जिससे लोगों को काफी दिक्कत होती है। यह बात अलग है कि कुछ घंटों बाद कचरा उठा लिया जाता है, लेकिन उनकी मांग है कि कचरा कचरा घर में ही डाला जाए। वर्तमान नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विक्रम ठाकुर ने कहा कि शहर में आवारा मवेशियों से लोगों को काफी परेशानी है। उनकी मांग है कि पीआईसी की बैठक में अध्यक्ष और सीएमओ एक प्रस्ताव को स्वीकृति दें जिससे एक वाहन खरीदा जाए और आवारा मवेशियों को शहर के बाहर छोड़ा जाए।

CMO ने दिए सभी के जवाब

नगर पालिका सीएमओ भैया लाल सिंह ने सभी की समस्याओं को शीघ्र ही निराकर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बारी-बारी से सभी की समस्याओं पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। उन्होंने कहा कि शहर के विकास और शहर की स्वच्छता से जुड़े सभी कामों पर भी पूरी तत्परता के साथ करेंगे। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष मंजू वीरेंद्र राय ने कहा कि इस तरीके के कार्यक्रम होते रहने चाहिए, क्योंकि इन कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों की समस्याएं सीधे उन तक पहुंच जाती है।

खबरें और भी हैं...