किसानों से तौल में गड़बड़ी:​​​​​​पथरिया मंडी पहुंचे किसान, हंगामा किया लेकिन कोई जिम्मेदार नहीं आया

दमोहएक महीने पहले

दमोह की पथरिया कृषि उपज मंडी में उपज लेकर पहुंचे किसानों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को किसानों ने जब अपने अनाज की तौल कराना शुरू किया तो सभी कांटो पर अलग-अलग तौल मिली। किसानों ने वेरिफिकेशन करने के लिए जब दूसरे कांटे पर तौल कराई, तो उसमें भी तो अलग तौल निकली, इसके बाद किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। किसानों का कहना है कि उन्हें इसी तरह ठगा जा रहा है, लेकिन मंडी में कोई उनकी सुनने वाला नहीं है।

किसानों के साथ धोखा

किसानों का कहना है कि पहले भी किसानों के साथ इस तरह की ठगी होती रही है। कई बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई अधिकारी सुन नहीं रहा और न ही कोई जनप्रतिनिधि इस समस्या का समाधान कर रहा है। खेजरा के किसान महेंद्र पटेल और भानु पटेल ने बताया कि वह अपनी उड़द लेकर मंडी पहुंचे थे। दाम तय हो गया तो उन्होंने अपनी तौल शुरू कराई। जिसमें गड़बड़ निकली, संतुष्टि के लिए जब उन्होंने दूसरे कांटे पर तौल कराई, तो उनमें भी उनके अनाज की तौल अलग निकली है। इससे साफ हो गया है कि किसानों के अनाज को गलत तरीके से तौल कर उन्हें ठगा जा रहा है।

मंडी सचिव घनश्याम के पास दमोह मंडी का भी प्रभार है, इसलिए वे पथरिया में मौजूद नहीं थे। गुस्साए किसानों को समझाने के लिए यहां पर कोई जिम्मोदार अधिकारी मौजूद नहीं था। मंडी के कर्मचारी किसानों को शांत करने में जुटे हैं।