ओपीडी काउंटर पर मिलेगी सभी जानकारी:जिला अस्पताल में पूछताछ केंद्र शुरू

दमोह19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल पहुंचने वाले लोगों की लिए एक और नई सुविधा चालू हो गई है। ओपीडी काउंटर पर ही पूछताछ केंद्र चालू किया गया है। जहां एक महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। ओपीडी पर्ची बनवाने के बाद किस वार्ड में जाना है और दवा वितरण केंद्र कहां है और ओटी कहां है, लेवर रूम सहित सभी जरुरी जानकारी महिला कर्मचारी द्वारा मरीज व परिजन को पूछने पर उपलब्ध कराई जाएगी। महिला कर्मचारी माइक से काउंटर के सामने खड़े लोगों के सवालाें के जबाव देती हैं।

इससे लोगों को अनावश्यक रूप से यहां वहां नहीं भटकना पड़ता और जरुरी जानकारी काउंटर पर ही उपलब्ध हो जाती है। इसके पहले मरीज पर्ची बनवाने के बाद यहां वहां भटकता था। इसी तरह वार्डों में भी साउंड सिस्टम लगाए गए हैं और एसएनसीयू सहित अन्य वार्डों में भर्ती मरीज के परिजन को बुलाने के लिए साउंड के माध्यम से बुलाया जाता है। बता दें कि पूछताछ को लेकर मरीज के परिजन और गार्डों सहित कर्मचारियों में आए दिन विवाद की स्थिति बनती थी। गार्डों व कर्मचारियों के द्वारा लोगों के ठीक से तरीके से बात नहीं की जाती थी और हाथ हिलाकर आगे जाने कहा जाता था।

सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि पूछताछ केंद्र शुरु किया गया है जिसमें महिला कर्मचारी को बैठाया गया है ताकि लोगों को जानकारी दी जा सके।

खबरें और भी हैं...