राष्ट्रीय मतदाता दिवस:"हम सभी निष्पक्ष रूप से मतदान करने की शपथ लेते हैं’

दमोह14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मतदाता दिवस पर शपथ लेते कर्मचारी एवं आमजन। - Dainik Bhaskar
मतदाता दिवस पर शपथ लेते कर्मचारी एवं आमजन।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शहर के कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शासकीय कर्मचारियों के अलावा आमजन एवं युवाओं ने मतदान की शपथ ली। इस मौके पर कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने उपस्थित युवक और युवती से आग्रह किया कि निर्वाचन की जितनी भी जानकारी हैं, उसके बारे में जानकार रहें। सभी लोग नाम जुड़वाने की प्रक्रिया में स्वयं का और अपने आसपास या अपने जानकार लोगों को निर्वाचन के उद्देश्य अनुसार लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिये कहें।

इसमें डुप्लीकेसी नहीं होना चाहिए, जिससे 2 जगहों पर अनावश्यक रूप से नाम दर्ज न रहे। जितने भी स्थानीय चुनाव, राज्य चुनाव या आम चुनाव हैं सभी लोगों को इन में सहभागिता करना है, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में अपनी सहभागिता निभानी है। उन्होंने कहा जिले में चुनाव हमेशा शांतिपूर्ण तरीके से हुए है।

इस बार के इलेक्शन का वातावरण शांतिपूर्ण हो, इसमें सभी लोग सहभागी बनें यही अपेक्षा पूरा जिला प्रशासन और निर्वाचन कार्यालय करता है। इस मौके पर नवमतदाताओं को इपिक कार्ड, बीएलओ एवं स्वीप कार्य में लगी संस्थाओं के प्रमुखों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इसके पूर्व निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार का मतदाता संदेश वर्चुअली रूप से उपस्थित नागरिकों को सुनाया गया।

इसके बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता संबंधी शपथ दिलाई। कार्यक्रम में कलाकारों बुंदेली लोक गायन एवं छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, एडीएम नाथूराम गौड़, एसडीएम गगन बिसेन, प्राचार्य केपी अहिरवार सीएमओ भैयालाल सिंह, हसन खान सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। संचालन डॉ. आलोक सोनवलकर एवं विपिन चौबे ने किया।

खबरें और भी हैं...