रद्द हुई ट्रेनें:नाॅन इंटरलाकिंग के चलते राज्यरानी और विंध्यांचल एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्द

दमोह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेनें बंद होने की वजह से स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है। - Dainik Bhaskar
ट्रेनें बंद होने की वजह से स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है।

त्यौहार के दौरान रेलवे यात्रियों की मुसीबत को कम करने की बजाय बढ़ा रहा है। दो दिन पहले ही बिलासपुर-भोपाल सहित 7 नियमित ट्रेनें को 18 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है, वहीं अब रेलवे ने विंध्यांचल एवं राज्यरानी एक्सप्रेस को भी निरस्त करने की घोषणा कर दी है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि कटनी-बीना सेक्शन में स्थित नरयावली स्टेशन पर रेलवे की तीसरी रेल लाइन बिछाने के कारण रेलवे द्वारा कुछ यात्री गाड़ियों को रद्द तथा कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।

जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि नरयावली स्टेशन पर नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते रेलवे द्वारा 2 यात्री गाड़ियों को निरस्त किया है। भोपाल और दमोह के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 22161/62 को भी 23 नवंबर सितंबर से 27 सितंबर की अवधि के बीच निरस्त किया गया है। इसी तरह इटारसी से चलकर जबलपुर, कटनी, बीना मार्ग से भोपाल जाने वाली ट्रेन नंबर 11272/71 विंध्याचल एक्सप्रेस को आगामी 24 नवंबर से सितंबर से 26 सितंबर तक निरस्त किया गया है।

इसी तरह जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली ट्रेन नंबर 11466 जो कि 26 सितंबर को जबलपुर से कटनी, दमोह, सागर मार्ग से जाती है इसे 26 सितंबर को जबलपुर से इटारसी, भोपाल मार्ग से चलाकर सोमनाथ ले जाए जाएगा। यह गाड़ी 24 सितंबर को वापसी में भी भोपाल से इटारसी मार्ग से जबलपुर आ जाएगी। इसी तरह रीवा से रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली स्पेशल गाड़ी नंबर 02186/85 भी रीवा से सतना, कटनी, से जबलपुर इटारसी होकर चलेगी तथा यह गाड़ी कटनी से दमोह सागर की दिशा में नहीं जाएगी।

इसी तरह रीवा से चलने वाली यात्री गाड़ी नंबर 11703/4 जो कि रीवा से सतना, कटनी, बीना मार्ग से जाती थी उसे आगामी 25 एवं 23 सितंबर को कटनी से जबलपुर, इटारसी और भोपाल मार्ग से ले जाया जाएगा एवं वापसी मे यह गाड़ी इसी मार्ग से आएगी।

खबरें और भी हैं...