नापती कर रहे पटवारी-कोटवार को पीटा:किसान ने पहले अपनी जमीन नापने को कहा, मना करने पर हुआ आक्रोशित

दमोह5 महीने पहले

दमोह के पथरिया के वार्ड - 7 में जमीन की नपती करने पहुंचे पटवारी और कोटवार के साथ एक किसान पर मारपीट करने का आरोप लगा है। घटना के बाद पीड़ित पटवारी पथरिया थाने में शिकायत करने पहुंचे।

बुधवार शाम पथरिया पटवारी महेंद्र जैन आरआई कोमल अठ्या और कोटवार रामलाल आदित्य ठाकुर की जमीन का नाप करने के लिए पहुंचे थे। पड़ोस की जमीन के मालिक दीपक ठाकुर मौके पर पहुंचे और उन्होंने पटवारी से पहले अपनी जमीन का नाप करने के लिए कहा।

पटवारी महेंद्र जैन ने कहा कि उन्हें केवल आदित्य ठाकुर की जमीन का नाप करने का आदेश मिला है, तो गुस्से में आकर दीपक ने पटवारी महेंद्र जैन को थप्पड़ मार दिया, जिससे चश्मा टूटने से आंख में चोट लग गई। इतना ही नहीं किसान ने कोटवार के साथ भी मारपीट की।

आरआई पटवारी और कोटवार वहां से भागकर पथरिया थाने पहुंचे। पटवारी महेंद्र जैन का कहना है कि बेवजह दीपक ठाकुर ने उस पर हमला किया। शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की, इसलिए वह उसके खिलाफ शिकायत करने आए हैं।

उनका कहना है कि दीपक ठाकुर ने अपनी जमीन का एक हिस्सा आदित्य ठाकुर को बेचा था। जमीन के सीमांकन को लेकर तहसील में मामला चल रहा था। आदित्य ने आवेदन दिया था, जिसके बाद तहसील कोर्ट ने आदित्य ठाकुर की जमीन का नाप करने का आदेश जारी किया था, लेकिन दीपक चाहता था कि उसकी जमीन का नाप हो, जो संभव नहीं था।