आखिरकार भाजपा ने कांग्रेस में लगा दी सेंध:शहर अध्यक्ष यशपाल ठाकुर कुछ देर में भाजपा में होंगे शामिल, भास्कर ने पहले ही बता दिया था

दमोह2 महीने पहले

दमोह नगरीय निकाय चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता हर संभव प्रयास कर रही है। अभी तक प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथापच्ची चलती रहे और अब कांग्रेस पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को भाजपा ने खींचना शुरू कर दिया है, ताकि जिस वार्ड से ही उनका प्रत्याशी चुनाव लड़े, उसका जीतना तय हो जाए।

इसी क्रम में धरमपुरा वार्ड से कई बार से पार्षद और कांग्रेस के शहर अध्यक्ष यशपाल ठाकुर को भाजपा ने अपने खेमे में शामिल कर लिया। शनिवार को कुछ घंटे पहले दैनिक भास्कर ने इस बात की संभावना जताते हुए खबर जारी की थी। सेंधमारी का यह घटनाक्रम उस समय शुरू हो गया, जब धरमपुरा वार्ड से भाजपा को कोई भी विनिंग प्रत्याशी नहीं मिल रहा था, क्योंकि सभी ये मान रहे थे कि कांग्रेस से संभावित प्रत्याशी यशपाल ठाकुर को हरा पाना मुश्किल है। भाजपा के नेताओं ने ज्यादा दिमाग न लगाते हुए सीधे कांग्रेस के घर में ही सेंधमारी कर दी और उनके ही पूर्व पार्षद को अपने खेमे में शामिल कर लिया।

कुछ देर बाद वे भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और फिर भाजपा की ओर से धरमपुरा वार्ड से पार्षद पद के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस पूरे घटनाक्रम का सूत्रधार केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को माना जा रहा है।