दतिया में नरवाई में लगी आग:2 भैंस और अन्य सामान जलकर खाक, किसान को 2.5 लाख का नुकसान

दतिया8 दिन पहले

दतिया के भांडेर कस्बा के अंतर्गत सलेथरा गांव में शनिवार दोपहर नरवाई में अचानक आग लग गई। आग ने पास में मवेशियों के लिए बनी झोपड़ी को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस आगजनी में किसान की 2 भैंस जिंदा जल गई। वही घर गृहस्थी के सामान के सहित अन्य सामान भी जलकर खाक हो गया। आगजनी की इस घटना से किसान को लगभग ढाई लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

शनिवार दोपहर सलेथरा गांव में खेतों में खड़ी नरवाई में अचानक आग लग गई। भीषण गर्मी और तेज लपट के कारण आग देखते ही देखते पास में मवेशियों के लिए, बना झोपड़ी नुमा बाड़ा भी जल गया। इस आगजनी की घटना को ग्रामीणों ने जब देखा, तब गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तत्काल दमकल की टीम को ग्रामीणों ने सूचना दी। जब तक फायर बिग्रेड और प्रशासन की टीम पहुंची। तब तक आग ने झोपड़ी को जलाकर राख कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी की घटना से किसान रामाशंकर यादव की झोपड़ी में बदी दो भैंस जल गई। जिस कारण उनकी मौत हो गई, साथ ही पानी के पाइप, भूसा और अन्य गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। इस पूरी घटना में रमाशंकर यादव को तकरीबन ढाई लाख रुपए का नुकसान हो गया है।

एक नजर मौसम पर

जिले में शनिवार को पारा 46.7 पर पहुंच गया।इसके अलावा यह मौसम का सबसे गर्म दिन भी रहा। न्यूनतम तापमान 26.2 दर्ज किया गया है। सुबह से ही तीखी धूप और गर्म हवाओं ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। दोपहर होते-होते आसमान से जैसे आग बरसने लग गई। इस भीषण का गर्मी का असर यह दिखा कि शहर की कई सड़कें दिन के समय ही सूनसान नजर आईं।