गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन:ग्रामीणों से बोले गृहमंत्री- सड़क निर्माण में गुणवत्ता की निगरानी रखें

दतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डॉ मिश्रा। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डॉ मिश्रा।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को ग्राम बामरौल में छह करोड़ 21 लाख की लागत से बनने वाली उपरांय-बामरौल सड़क का शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. मिश्रा ने ग्रामीणों से आग्रह किया कि सड़क निर्माण के दौरान निर्माण कार्य की गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पर निगरानी रखें। मापदंडों के अनुरूप सामग्री का उपयोग न होने पर उन्हें अवगत कराएं। उन्होंने सड़क निर्माण कार्यक्रम के भूमिपूजन के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ठेकेदार सड़क निर्माण के समय गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें।

सड़क का निर्माण उच्च गुणवत्ता एवं मापदंडों के अनुरूप हो इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए। डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया नगर अब महानगरों के रूप में विकसित हो रहा है। महानगरों जैसी सुविधाएं जिले में मिलें इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में देश को गौरवान्वित करने का कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, धीरू दांगी, कालीचरण कुशवाहा, अतुल भूरे चौधरी, अरुण तिवारी, प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सेना समेत तमाम ग्रामीण जन मौजूद रहे।

सभी आवासहीन परिवारों को एक वर्ष के अंदर मिलें पक्के मकान: गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने नीवरी गांव में 114 अनुसूचित जनजाति के लोगों को जाति प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके बाद 41 लाख की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया। डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक वर्ष के दौरान सभी अनुसूचित जनजाति के आवासहीन परिवारों को पक्के आवास बनाकर दिए जाएं। कार्यक्रम में कलेक्टर संजय कुमार, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, बड़ौनी नगर परिषद अध्यक्ष कमलेश अहिरवार, मुकेश बेड़र समेत ग्रामीणजन मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...