• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Datia
  • Jholachap Went To Dr. For Treatment Of Pain In The Mouth, After A While His Health Deteriorated

दतिया में हुई मजदूर की मौत:मूंह में दर्द का इलाज कराने गया था झोलाछाप डॉ. के पास, थोड़ी देर बाद बिगड़ी तबीयत

दतिया2 महीने पहले

दतिया में बुधवार दोपहर करीब दो बजे स्थानीय ठंडी सड़क स्थित एक क्लिनिक पर झोलाछाप डॉक्टर से कराए गए इलाज के बाद मजदूर की अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजन मजदूर को लेकर जिला अस्पताल पहुँचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिकी जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद साथ में मौजूद अन्य मजदूरों ने गलत इलाज का आरोप लगाया है।

मजदूर मनहोहर कुशवाहा ने बताया कि, गांव हाटीनोरा झांसी (उ.प्र.) निवासी 35 साल धनसिंह कुशवाहा कारीगर है और वह गोविंद मसाले फेक्ट्री के पास काम कर रहे थे। अचानक उनके मुंह में दर्द होने लगा और वह ठंडी सड़क स्थित छोटे फुबारे के पास झोलाछाप डॉ पीके के पास इलाज कराने के लिए पहुँचे। यहां झोलाछाप ने एक इंजेक्शन लगाया। इस के बाद करीब 15 मिनट बाद धनसिंह की तबीयत खराब हुई और वह बेहोश हो कर सड़क पर गिर पड़े। इस के बाद उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। झोलाछाप पर गलत इलाज करने का आरोप लगाते हुए, अन्य मजदूरों ने कार्यवाही की मांग की है।

मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। साथ ही बताया गया है कि मृतक का एक 17 साल का लड़का है, जो पढ़ाई करता है। मामले को लेकर कोतवाली पुलिस का कहना है, अभी इस प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त नही हुई है। अगर शिकायत मिलती है तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। अस्पताल में मौजूद चिकित्सक डॉ उपेंद्र दीक्षित ने बताया कि युवक मृत अवस्था मे आया है, इस के अलावा मृतक के मुँह से फसुकर आ रहा था। दाहने हाथ में केनोला लगा हुआ था। फिलहाल पीएम होने के बाद ही मौत का सही करण पता लग सकेगा।

खबरें और भी हैं...