SP ने मतदान के लिए ग्रामीणों से किया संवाद:SP ने अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दतिया में पंचायत चुनाव तीन चरणों में 25 जून से शुरू होने जा रहा है। इसके मद्देनजर दतिया एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। उनके साथ क्षेत्र के संबंधित एसडीओपी और थाना प्रभारी उपस्थित रहे। इस दौरान एसपी ने संवेदनशील के साथ साथ अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। मतदान केंद्रों का मतदान से 48 घंटे पूर्व कड़ाई से निरीक्षण करने का निर्देश दिया। इसके अलावा पुलिस सूत्रों को एक्टिव कर क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी लेने का निर्देश दिया। ताकि समय रहते शांति व्यवस्था को बिगड़ने से त्वरित बचाया जा सके।

इन गांव का किया निरीक्षण

सोमवार शाम एसपी अमन सिंह राठौड़ ने पुलिस महकमे के साथ, थाना गोराघाट,बड़ौनी, सिनावल,थाना जिगना के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ौनकला,उपरांय, बरगाय,रवरी,गोविंदपुर,खोडन रामसागर, कंटीली,जोहरिया स्थित अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों और अंतर्राजीय नाकों का भी जायजा लिया।

लोगों से किया जनसंवाद

इसी के साथ एसपी ने इन गांव में पहुंच कर ग्रामीणों से जनसंवाद किया और उन्हें जनसंवाद के दौरान मतदाताओं को बिना किसी भय या दबाव मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया व किसी भी असामाजिक गतिविधि की सूचना पुलिस को तत्काल देने के लिए समझाइश दी गई।

यह दिए निर्देश

इस दौरान एसपी ने थाना प्रभारियों को क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही, बॉर्डर नाकों पर मुस्तैदी से चेकिंग,सेक्टर मोबाइल से सभी केंद्रों पर लगातार निगरानी,अवैध शराब व अवैध हथियार के विरुद्ध कार्यवाही, कोलाहल अधि०,संपत्ति विरूपण अधि० के उल्लंघन पर वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

खबरें और भी हैं...